S M L

अब गंजे पुरुषों पर फिदा हो रही हैं लड़कियां, जान लें असली वजह

किसी के प्रति आकर्षित होना या न होना ये आपकी पसंद पर निर्भर करता है, जरूरी नहीं आपको जो चीज पसंद हो वही चीज दूसरे व्यक्ति को भी पसंद हो लेकिन समय के साथ साथ सोच में भी बदलाव आ रहा है

Updated On: Nov 26, 2018 05:31 PM IST

FP Staff

0
अब गंजे पुरुषों पर फिदा हो रही हैं लड़कियां, जान लें असली वजह

वो जमाना अब नहीं रहा, जब लड़कियां शादी के लिए खूबसूरत घने बालों वाले लड़कों को ही पसंद करती थीं. समय बदलने के साथ साथ लड़कियों की सोच में भी बदलाव आया है. क्या आपको पता है कि अब के समय में लड़कियां गंजे पुरुषों को अपना दिल दे बैठती हैं. आपको सुनकर थोड़ी हैरानी जरूर हो सकती है लेकिन यह बात बिल्कुल सच है. किसी के प्रति आकर्षित होना या न होना ये आपकी पसंद पर निर्भर करता है, जरूरी नहीं आपको जो चीज पसंद हो वही चीज दूसरे व्यक्ति को भी पसंद हो लेकिन समय के साथ साथ सोच में भी बदलाव आ रहा है.

आजकल लड़कियों को पुरुषों का गंजापन काफी पसंद आ रहा है

कई पुरुष अपने गंजेपन को छिपाने के लिए तरह-तरह के तरीके ढूंढते हैं, कभी बचे हुए बालों से खाली सिर को ढकने की कोशिश करते हैं तो कभी टोपी लगाए घूमते रहते हैं. लेकिन आपको नहीं पता होगा कि कई ऐसी महिलाएं हैं जिन्हें गंजे पुरुष बेहद पसंद आते हैं. अगर आप अपने बालों के झड़ने से परेशान हो रहे हैं तो चिंता छोड़िए आजकल लड़कियों को पुरुषों का गंजापन काफी पसंद आ रहा है.

गंजे मर्द ज्यादा ताकतवर, पौरुष, मजबूत और लंबे लगते हैं

हाल ही में हुई एक स्टडी के मुताबिक, 1000 महिलाओं को पुरुषों की तीन श्रेणियां दिखाई गईं. पहली कैटेगरी में ऐसे पुरुषों को शामिल किया गया जिनके घने बाल थे, दूसरी कैटेगरी में ऐसे मर्द थे जिनमें हल्का गंजापन था और तीसरी श्रेणी में बिल्कुल बाल्ड पुरुष शामिल थे. रिसर्च के दौरान ज्यादातर महिलाओं को तीसरी कैटेगरी वाले बाल्ड मर्द पसंद आए. स्टडी के मुताबिक लड़कियों का मानना है कि उन्हें आम पुरुषों की तुलना में पूरी तरह से गंजे मर्द ज्यादा ताकतवर, पौरुष, मजबूत और लंबे लगते हैं. उन्होंने बताया कि ऐसे मर्द भीड़ में मौजूद होने के बाद भी दूसरों की तुलना में बेहद आकर्षित दिखाई देते हैं.

अगर आप गंजे हैं तो आप दाढ़ी बढ़ाने पर जरूर जोर दें

वहीं रिसर्च में कहा गया है कि कई पुरुषों में जेनेटिक नहीं बल्कि गंजेपन के दूसरे कारण भी होते हैं जिसमें स्ट्रेस, पोषण की कमी, चोट, स्काल्प की त्वचा में परेशानी या दूसरे स्काल्प प्रॉब्लम्स शामिल होते हैं. इसके अलावा अगर आप गंजे हैं तो आप दाढ़ी बढ़ाने पर जरूर जोर दें. कई महिलाओं को बाल्ड सिर के साथ बढ़ी हुई दाढ़ी बेहद पसंद आती है. अगर आपके सिर के बाल झड़ रहे हैं तो अब आप दाढ़ी बढ़ाने पर ध्यान लगाएं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi