S M L

साड़ी पहनते वक्त महिलाओं से होती हैं ये 5 गलतियां, क्या आपको पता है?

सही तरीके से साड़ी पहनना हर किसी के बस की बात नहीं होती है, इसे पहनते वक्त कई और चीजों का ध्यान रखना होता है

Updated On: Sep 30, 2018 05:30 PM IST

FP Staff

0
साड़ी पहनते वक्त महिलाओं से होती हैं ये 5 गलतियां, क्या आपको पता है?

साड़ी भारत की एक ऐसी पांरपरिक वेशभूषा है, जिसे महिलाएं हर समारोह, पार्टी या पूजा के दौरान पहनना पसंद करती हैं. वैसे तो साड़ी हर किसी महिला को एक अलग सा लुक देने में मदद करती है लेकिन सिर्फ इतना ही नहीं इससे हर महिला की खूबसूरती भी अपने आप बढ़ जाती है. यदि इसे थोड़े सही तरीके से पहना जाए तो ये महिलाओं की खूबसूरती में और ही अधिक चांर चांद लगा देती है. पर सही तरीके से साड़ी पहनना हर किसी के बस की बात नहीं होती है. इसे पहनते वक्त कई और चीजों का ध्यान रखना होता है. कई बार साड़ी पहनते वक्त महिलाएं ऐसी गलतियां कर बैठती हैं जो हमारी शर्मिंदगी का कारण बन जाती हैं. यदि आप भी किसी पार्टी में शर्मिंदा होने से बचना चाहती है, तो साड़ी पहनते वक्त ये 6 गलतियां न करें....

बहुत अधिक ज्वैलरी न पहने

जब भी आप साड़ी पहने तो अपनी ज्वैलरी के बारें में विशेष ध्यान दें. इतनी ज्वैलरी का उपयोग न करें कि आपका शरीर एक शोरूम जैसा नजर आने लगे. साड़ी के हिसाब से ज्वैलरी का उपयोग करें जो आपको काफी अच्छा लुक देने में मदद करे. यदि आप भारी साड़ी पहनने जा रही है, तो उसमें कम से कम ज्वैलरी पहनें.

गलत स्टाइल फॉलो न करें

साड़ी को बांधते समय उसका सही तरीका जान लेना जरूरी होता है. इसे कमर के किस हिस्से से कितने ऊपर या नीचे बांधा जाए इस बात पर जरूर ध्यान दें. साड़ी को ज्यादा उपर या नीचे बांध लेने से आपके लुक पर ज्यादा असर पड़ता है इसलिए साड़ी को बांधते समय इस बात का ध्यान दें कि वह आपकी नाभि से न तो ज्यादा ऊपर हो और न ही ज्यादा नीचे.

गलत बैग या हैंडपर्स चुनना

साड़ी पहनने के बाद आपको सही लुक पाने के लिए हर छोटी बड़ी चीजों का ध्यान रखना होता है. भारी या नई साड़ी के साथ बैग का चयन कैसा होना चाहिए ये जानना भी जरूरी है क्योंकि इसके साथ जब आप पुराने बैग को लेकर जाती है, तो यह बिल्कुल अच्छा नहीं लगता. स्टाइलिश लुक पाने के लिए आप साड़ी के साथ पोटली बैग या क्लच बैग का उपयोग करें.

गलत जूतों को चयन

वैसे तो साड़ी काफी नीचे होने के कारण पैरों के फुटवेयर बिल्कुल नजर नहीं आते, जिस कारण आप किसी भी तरह के चप्पल का चुनाव कर लेती है. हालांकि आप स्लीपर या कील वाली चप्पलों को पहनने से बचें. आप साड़ी के साथ मैच करते हुए फुटवेयर का चुनाव ही करें, जो साड़ी के लुक को निखार देने के साथ साथ आपको कंफर्ट भी देंगी.

गलत ब्लाउज का चयन न करें

ब्लाउज का चयन हमेशा साड़ी के रंग के अनुसार ही होना चाहिए, जिससे साड़ी की खूबसूरती और अधिक बढ़ जाती है. इसके साथ ही ब्लाउज की फिटिंग सही तरीके की होनी चाहिए. ब्लाउज के साथ साथ पेटीकोट पर भी पूरा ध्यान दें. अलग रंग का पेटीकोट आपकी साड़ी को खूबसूरती को बेकार कर सकती है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi