S M L

Youtube Down: दुनिया भर में घंटे भर के लिए ठप रहा यूट्यूब, वापिस हुआ शुरू

यूट्यूब बुधवार सुबह-सुबह ठप हो गया, दुनिया भर में घंटेभर तक ठप रहने के बाद यूट्यूब वापस शुरू हो गया

Updated On: Oct 17, 2018 09:21 AM IST

FP Staff

0
Youtube Down: दुनिया भर में घंटे भर के लिए ठप रहा यूट्यूब, वापिस हुआ शुरू
Loading...

गूगल का वीडियोस्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म बुधवार सुबह-सुबह ठप हो गया. दुनिया भर में घंटेभर तक ठप रहने के बाद यूट्यूब वापस शुरू हो गया.

बुधवार सुबह सात बजे (भारतीय समयानुसार) के करीब दुनिया भर में यूजर्स को यूट्यूब डाउन मिला. करीब एक घंटे तक ठप रहने के बाद यूट्यूब 8 बजे के करीब वापस काम करने लगा.

रिपोर्ट्स आ रही थीं कि यूट्यूब के डाउन होने के दौरान डेस्कटॉप और ऐप, कहीं भी वीडियोज नहीं चल रहे थे. यहां तक दूसरी वेबसाइट्स में यू-ट्यूब के जो वीडियो एम्बेड किए गए हैं उनमें भी एरर मैसेज नजर आ रहा था. वीडियो प्ले करने पर यूजर्स को 500 और 503 इंटरनल सर्वर के एरर मैसेज दिखाई दे रहे थे. वीडियोज पर पेज के केवल थंबनेल नजर आ रहे थे.

लोगों ने तुरंत ट्विटर पर यूट्यूब को इस संबंध में ट्वीट करना शुरू किया. कंपनी ने भी ट्वीट कर बताया कि वो इस समस्या के समाधान के लिए काम कर रही है. कंपनी ने समाधान होते ही जानकारी देने की बात कही. कंपनी के ट्वीट के एक घंटे बाद ही प्लेटफॉर्म काम करने लगा.

ट्विटर, फेसबुक के ठप होने की खबरें अकसर आती हैं, लेकिन यूट्यूब सामान्यत: डाउन नहीं होता. इसलिए ये काफी ध्यान देने वाली बात है. कंपनी ने अभी तक ये नहीं बताया है कि इस यूट्यूब आउटेज की वजह क्या थी.

यूट्यूब डाउन रहने पर ट्विटराटियों ने कुछ मजेदार तरीकों से भी अपनी चिंता जाहिर की. किसी ने यूट्यूब के रिकमेंडेशन को मिस किया तो किसी ने मदद मांगी.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi