S M L

फेसबुक फॉलोअर्स में ट्रंप से बहुत आगे हैं मोदी

इस स्टडी में उन नेताओं का भी जिक्र किया गया जो अपना सोशल पेज खुद हैंडल करते हैं

FP Staff Updated On: May 02, 2018 09:43 PM IST

0
फेसबुक फॉलोअर्स में ट्रंप से बहुत आगे हैं मोदी

अमेरिकी प्रेसिडेंट डोनाल्ड ट्रंप के फॉलोअर भले ही ट्विटर पर ज्यादा हों लेकिन फेसबुक में वह पिछड़ गए हैं. फेसबुक पर फॉलोअर के मामले में उनसे आगे भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं.

बुधवार को कम्युनिकेशंस फर्म बर्सन मार्टसेलर की स्टडी के मुताबिक, फेसबुक पर मोदी के फॉलोअर की संख्या 4.32 करोड़ है.. यह ट्रंप के फॉलोअर से करीब दोगुना है. फेसबुक पर ट्रंप के फॉलोअर की संख्या 2.31 करोड़ है.

इस स्टडी में 650 लोगों पर सर्वे किया गया था. इस सर्वे में देश के पीएम, प्रेसिडेंट जैसे लोगों को शामिल किया गया था. इन 650 लोगों के निजी और संस्थागत फेसबुक पेज के सर्वे से यह नतीजा निकाला गया था. अमेरिकी राष्ट्रपति के ट्विटर पेज पर पिछले 14 महीनों में 20.49 करोड़ कमेंट्स, लाइक और शेयर हैं. इनके मुकाबले मोदी के फेसबुक पेज पर 11.36 करोड़ है.

क पीएम जो फेसबुक खुद हैंडल करती हैं 

इस स्टडी में उन नेताओं का भी जिक्र किया गया जो अपना सोशल पेज खुद हैंडल करते हैं. इनमें सबसे ऊपर न्यूजीलैंड की पीएम जेसिंडा आर्डेन फेसबुक पर काफी एक्टिव हैं. आर्डेन कई बार अपने फेसबुक पेज से लाइव होती रहती हैं. वह अपने घर या कार से लाइव होकर लोगों से कनेक्ट करती हैं. आर्डेन 7 महीने की गर्भवती हैं. यह फेसबुक पर 'मोस्ट लव्ड' वर्ल्ड लीडर हैं. फेसबुक पर इनके 14 फीसदी पोस्ट पर फॉलोअर्स दिल बनाते हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
कोई तो जूनून चाहिए जिंदगी के वास्ते

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi