S M L

30 कंगारुओं को खाना खिला रहे थे पति-पत्नी, एक ने कर दिया हमला और फिर...

कई बार ऐसा देखा जाता है कि आप किसी जानवर की देखभाल कर रहे होते हैं और अचानक से वही जानवर आप पर हमला कर देता है.

Updated On: Oct 14, 2018 08:33 PM IST

FP Staff

0
30 कंगारुओं को खाना खिला रहे थे पति-पत्नी, एक ने कर दिया हमला और फिर...

कई बार ऐसा देखा जाता है कि आप किसी जानवर की देखभाल कर रहे होते हैं और अचानक से वही जानवर आप पर हमला कर देता है. ऐसा ही एक मामला ऑस्ट्रेलिया में देखा गया है जहां एक कंगारू ने ऑस्ट्रेलिया के एक ही परिवार के तीन सदस्यों पर हमला कर दिया.

क्वींसलैंड में वन्यजीवों की देखभाल करने वाली 64 वर्षीय लिंडा स्मिथ ने बताया कि वह और उसके पति जिम हर रात की तरह 30 कंगारू को खाना खिला रहे थे. तभी उनमें से करीब 6 फुट (1.8 मीटर) लंबें कंगारू ने उनके पति पर हमला कर दिया. लिंडा ने कहा कि जिम नीचे जमीन पर थे और कगांरू ने उन्हें पकड़ रखा था. इसके बाद झाड़ू और फावड़े की मदद से कंगारू को डराना चाहा लेकिन कुछ फायदा नहीं हुआ.

वहीं कंगारू ने इस दौरान लिंडा और उनके पति को काफी घायल कर दिया था. इसके बाद उसके 40 वर्षीय बेटा मदद के लिए आया और उससे कंगारू के सिर पर जोरदार प्रहार किया. जिसके बाद उनके पति को बमुश्किल कंगारू की चपेट से बचाया गया. इस दौरान लिंडा के पति को काफी गंभीर चोटें आई और उन्हें अस्पताल में सर्जरी के लिए भर्ती करवाया गया. हालांकि इस दौरान लिंडा और उनके बेटे को भी चोटें आई.

दरअसल, ऑस्ट्रेलिया में अक्सर ऐसे मामले सामने आते हैं जब कंगारू लोगों पर हमला कर देता है. इसके पीछे उनकी घटती आबादी के कारण उनके भय को बताया जाता है. पिछले साल के सरकारी आंकड़ों के मुताबिक ऑस्ट्रेलिया में 46 मिलियन से अधिक कंगारू हैं, लेकिन संरक्षणविदों ने चेतावनी दी है कि लंबे समय तक सूखे के कारण इनकी आबादी में कमी आ रही है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi