S M L

#MeToo सांसद की पत्नी ने लिखा- चलती ट्रेन में उसने गलत तरीके से छुआ

निशा जोश केरल के सांसद जोश मनी की पत्नी हैं और केरल कांग्रेस प्रमुख केएम मणि की बहू हैं

Updated On: Mar 19, 2018 01:23 PM IST

FP Staff

0
#MeToo सांसद की पत्नी ने लिखा- चलती ट्रेन में उसने गलत तरीके से छुआ

केरल के कोट्टयम से सांसद जोश मणि की पत्नी निशा जोश ने #MeeToo जैसी दास्तान सुनाई है. उन्होंने अपनी किताब 'द अदर साइड ऑफ लाइफ' में अपने साथ हुए उत्पीड़न का खुलासा किया है. किताब में निशा ने लिखा है कि रेल यात्रा के दौरान एक नेता के बेटे ने उन्हें प्रताड़ित किया. निशा ने इसकी शिकायत टीटी से भी की थी लेकिन रसूखदार राजनेता का बेटे होने के चलते टीटी ने मामले को दबा दिया. हालांकि जोश ने आरोपी के नाम का जिक्र नहीं किया है.

निशा जोश केरल के सांसद जोश मनी की पत्नी हैं और केरल कांग्रेस प्रमुख केएम मणि की बहू हैं. जोश ने अपने साथ हुई बदसलूकी का जिक्र अपनी किताब-द अदर साइड ऑफ दिस लाइफ-स्नीपेट्स ऑफ माई लाइफ ऐज ए पोलिटिशियन वाइफ- में किया है.

जोश ने लिखा है कि साल 2012 में वो एक रेल यात्रा कर रही थीं. उन्हें नींद आ रही थी लेकिन वह शख्स (आरोपी) उनसे बात करना बंद नही कर रहा था. उन्होंने लिखा है, अपनी सीट एडजस्ट के लिए उसने तीन-चार बार मेरे पैरों के पास छुए. मैं इसपर असहज महसूस कर रही थी.

बता दें कि नीशा ने अपनी किताब में उस व्यक्ति का नाम नहीं लिखा है लेकिन उन्होंने इतना जरूर बताया है कि उस युवक ने अपने पिता के नाम से अपनी पहचान बताई. नीशा जोश के मुताबिक, उस व्यक्ति ने बताया कि वह अपने ससुर को देखने के लिए जा रहा है, जो उस वक्त अस्पताल में भर्ती थे. जोश ने लिखा 'वह मेरे बगल में आकर बैठ गया. मैं काफी परेशान और असहज हो गई. जब इस बात की शिकायत उन्होंने टीटी से की तो उसने इसमें दखल देने से मना कर दिया.

उन्होंने आगे बताया कि इसके बाद 'मैंने अपना चेहरा अपने स्कार्फ से ढक लिया. लेकिन इसके बाद भी वह अपने हाथ से पैर की उंगलियां छूने की कोशिश करता. नीशा ने यह भी बताया कि टीटी ने यह कहते हुए पल्ला झाड़ लिया कि वह इस मामले में हस्तक्षेप करने की हिम्मत नहीं कर सकता. और आप लोग तो वैसे भी राजनीतिक दोस्त हैं. मामला खत्म होने के बाद यह पूरा मामला मेरे सिर पर आ जाएगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi