S M L

आखिर सोशल मीडिया में प्रिया प्रकाश पर क्यों पिघल रहे हैं सख्त लड़के

लोग देख रहे हैं और देखकर कायल हो रहे हैं. कहां दिखते हैं अब ऐसे चेहरे. कहां मिलती है ऐसी सच्ची मुस्कान. अब कहां दिखता है ऐसी आंखों का जादू

Vivek Anand Vivek Anand Updated On: Feb 14, 2018 04:59 PM IST

0
आखिर सोशल मीडिया में प्रिया प्रकाश पर क्यों पिघल रहे हैं सख्त लड़के

सोशल मीडिया की नई सनसनी प्रिया प्रकाश वारियर का नया वीडियो रिलीज हुआ है. ये नया वीडियो भी पहले वाले की तरह तेजी से वायरल हो रहा है. वीडियो में क्लासरूम का सीन है. टीचर की पढ़ाई से बेपरवाह प्रिया और उसका बॉयफ्रेंड एकदूसरे को कनखियों से देखते हैं. नजरों का जादू एकबार फिर काम करता है. लेकिन इस बार आंखों से उठे प्यार के जज्बात होंठों तक का सफर तय करते हैं.

प्रिया अपनी दाहिनी हाथ की दो अंगुलियों को किस करती है. अपने हाथ को रिवॉल्वर की बनावटी शक्ल देती है और फिर उस बनावटी रिवॉल्वर से फ्लाइंग किस को अपने बॉयफ्रेंड की तरफ उछाल देती है. निशाना सीधे दिल पर लगता है. अपने सीने पर हाथ रखे उसका बॉयफ्रेंड इस घातक हमले से बच नहीं पाता है और चेहरे पर मुस्कान लिए वहीं ढेर हो जाता है.

टीनएजर्स लव पर आधारित आने वाली मलयाली फिल्म ओरु ओदार लव के इस सीन में कुछ अलग हटकर नहीं है. ऐसे सीन पहले भी फिल्माए गए हैं. इसके पहले सोशल मीडिया पर वायरल हुए प्रिया प्रकाश के उस फिल्मी सीन में भी कुछ अलग नहीं है, जिसमें वो एक स्कूल फंक्शन के दौरान अपने बॉयफ्रेंड को आंख मारती दिखती हैं.

फिर सवाल ये उठता है कि आखिर प्रिया प्रकाश के इन दो फिल्मी सीन को लेकर सोशल मीडिया इतना क्रेजी क्यों हैं? आखिर एक-डेढ़ मिनट के इन दो वीडियों में ऐसा क्या है कि लोग फेसबुक, इंस्टाग्राम, ट्विटर और व्हॉट्सएप जैसे सोशल साइट्स पर इसे जमकर शेयर कर रहे हैं? लड़के इन वीडियो के रिवाइंड बटन से अपनी अंगुलियां क्यों नहीं हटा पा रहे हैं? यूट्यूब पर लाखों-लाख व्यूज़ एक झटके में क्यों आ रहे हैं?

13 फरवरी को रिलीज हुए इस वीडियो को अब तक 26 लाख से ज्यादा व्यूज़ मिल चुके हैं. वैलेंटाइन्स डे से ऐन पहले रिलीज हुए प्रिया प्रकाश के वीडियो ने उन्हें सोशल मीडिया की नई सनसनी बना दिया है.

लोगों की इस दीवानगी के पीछे की वजह क्या है? ये मोबाइल में डूबे टीएनएजर्स के लिए थोड़ा पुराना लेकिन सब्र के दो पल वाले रोमांस का जादू है. ये सस्ताऊ स्माइली भेजने के दौर में असल मुस्कान का कमाल है. या यूं कहिए कि ये कई तरह की फिल्टर वाली सेल्फी की क्रेजी पीढ़ी के लिए कुछ मासूम और कुछ सच्ची सी आंखों का करिश्मा है.

लोग देख रहे हैं और देखकर कायल हो रहे हैं. कहां दिखते हैं अब ऐसे चेहरे. कहां मिलती है ऐसी सच्ची मुस्कान. अब कहां दिखता है ऐसी आंखों का जादू. रिवाइंड बटन पर अंगुलियां अपनेआप चली जाती हैं. पोस्ट, शेयर और कमेंट से खुद को रोक पाना मुश्किल हो जाता है. आपने नहीं देखा...तो फिर क्या देखा.

सिर्फ टीएनएजर्स ही नहीं ये नब्बे के दशक में प्यार का जादू देख चुके, उस दौर में प्यार को हासिल या फिर खोने का दर्द झेल चुके और आज अपने काम-धंधे, बीवी-बच्चों और परिवार में खोकर उन रुमानी पलों को कब का भूल चुके लाखों लोगों के लिए एक ताजी हवा का झोंका सरीखा है. इसके नॉस्टैलजिया में बंधकर लोग प्रिया प्रकाश के बहाने उन लम्हों को याद कर रहे हैं. वो स्कूल के दिन, वो कॉलेज की मस्ती, वो गार्डन की सैर, वो साइकिल की सवारी... और भी न जाने क्या-क्या. प्रिया प्रकाश के ये दोनों वीडियो इन सबको कनेक्ट करता दिखता है. दीवानगी का आलम यूं ही नहीं बना है.

एक मलयाली फिल्म का ये सीन उस पुराने दौर को याद कराता हुआ नॉस्टैलजिक कर जाता है. इसकी पॉपुलैरिटी की एक वजह ये भी है. उस पर से ये वैलेंटाइन डे का सीजन. रोमांस के इस मौसम ने रुमानी पलों वाले कुछ मिनट के इन दो वीडियो को रातोंरात वायरल कर दिया है.

ये भी एक बात है कि फिल्म मलयाली भाषा की है. लेकिन वीडियो हर भाषा में शेयर की जा रही है. क्रेज हिंदीभाषी में ज्यादा दिख रहा है. सोशल मीडिया के हर प्लेटफॉर्म पर हर भाषा में इन वीडियों को लोग पसंद कर रहे हैं. प्यार और जज्बात के मासूम से पलों को दिखाने वाले वीडियो ने भाषा की सीमा भी लांघ दी है.

2016 में एक ऐसी ही फिल्म आई थी सैराट. इस मराठी फिल्म की एक्ट्रेस रिंकू राजगुरु ने कुछ इसी तरह सबको आकर्षित किया था. फिल्म के कुछ सीन बिल्कुल प्रिया वारियर वाले फिल्मी सीन की तरह का जादू पैदा करते थे. सैराट भी इसी वजह से लोकप्रिय हुई थी.

एक मराठी फिल्म को करीब हर भाषा के दर्शकों ने पसंद किया था. सैराट की कहानी भी कुछ अलग नहीं थी. फिल्म में एक दलित परिवार के युवक की ऊंची जाति की लड़की से प्रेम को दिखाया गया था. लेकिन इस प्रेम कहानी को जिन छोटी-छोटी घटनाओं के जरिए बुना गया था, वो कमाल था.

आर्ची के किरदार में रिंकू राजगुरु रातोंरात फेमस हो गई थीं. 2016 में रिंकू थीं, आज प्रिया है. ये पुरानी जींस और वो गिटार वाला मामला है. हर कोई इसमें अपने हिस्से का प्यार ढूंढ़ रहा है. आंख मारती लड़की ने कइयों के पुराने जख्म हरे कर दिए हैं. ये दीवानगी ऐसे ही नहीं है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi