S M L

जब आनंद महिंद्रा ने की मुंबई की सड़कों पर पंखा बेचने वाले की मदद

यह पंखावाला अलग-अलग विदेशी भाषाओं में बोलकर सैलानियों को मोरपंख से बने पंखों को बेचता है

FP Staff Updated On: Jul 10, 2018 04:49 PM IST

0
जब आनंद महिंद्रा ने की मुंबई की सड़कों पर पंखा बेचने वाले की मदद

जानेमाने बिजनेसमैन आनंद महिंद्रा न सिर्फ इनोवेटिव आइडिया और प्रेरित करने वाली कहानियों को ट्विटर पर शेयर करते हैं बल्कि अपनी तरफ से उनकी मदद भी करते हैं. हाल ही में एक ऐसा ही वाकया हुआ जब महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन ने एक पंखे बेचने वाले की मदद की. दरअसल यह पंखावाला अलग-अलग विदेशी भाषाओं में बोलकर सैलानियों को मोरपंख से बने पंखों को बेचता है.

ट्विटर पर एक यूजर ने मुंबई की सड़कों पर पंखे बेचने वाले लड़के का वीडियो शेयर करते आनंद महिंद्रा को टैग करते हुए यह अपील की थी कि क्या आप इस बच्चे की स्कूल जाने में कोई मदद कर सकते हैं. इस ट्वीट का जवाब देते हुए आनंद महिंद्रा ने अपनी सहयोगी को टैग करते हुए कहा था कि इस बच्चे का पता लगाएं और इसकी मदद करें. इसके बाद कुछ यूजर्स ने यह कहा कि यह वीडियो काफी पुराना है और अब यह बच्चा काफी बड़ा हो गया होगा.

इसके बाद आनंद महिंद्रा ने एक और ट्वीट करके यह लिखा कि कुछ दिन पहले मैंने मुंबई के एक बच्चे का वीडियो शेयर किया था जिसने टूरिस्ट को पंखे बेचने के लिए विदेशी भाषा सीखी थी. मैं उससे प्रभावित होकर उसकी शिक्षा में मदद करना चाहता था. मुझे यह बताया गया कि यह काफी पुराना वीडियो है और अब वो बड़ा हो गया है लेकिन अभी भी वो पंखे बेच रहा है. ट्विटर के फालोअर्स ने उसे ढूंढने में हमारी मदद की.

दूसरे ट्वीट में उन्होंने लिखा कि उसका नाम रवि चेकाल्या है और उसकी शादी हो गई है और उसके बच्चे भी हैं. महिंद्रा फाउंडेशन की शीतल मेहता ने उसके साथ बहुत ही उत्साहजनक मीटिंग की है. वो उसके साथ मिलकर उसकी क्षमता को बढ़ाने में उसकी क्षमता को बढ़ाने में मदद कर रही हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi