S M L

असली और नकली मेलानिया के फेर में पड़ा सोशल मीडिया

कहीं से खबर उड़ गई है कि ट्रंप नकली मेलानिया ट्रंप के साथ घूम रहे हैं. ट्विटर पर चर्चा चल रही है कि ट्रंप मेलानिया की बॉडी डबल को साथ लेकर चल रहे हैं.

FP Staff Updated On: Oct 20, 2017 03:28 PM IST

0
असली और नकली मेलानिया के फेर में पड़ा सोशल मीडिया

आजकल कब कौन सी खबर उड़ जाए, कोई भरोसा नहीं. और बात अगर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की हो, तो मामला और हाथ से निकल जाता है. अब कहीं से खबर उड़ गई है कि ट्रंप नकली मेलानिया ट्रंप के साथ घूम रहे हैं. ट्विटर पर चर्चा चल रही है कि ट्रंप मेलानिया की बॉडी डबल को साथ लेकर चल रहे हैं.

ये सब शुरु हुआ 13 अक्टूबर को प्रेसिडेंट ट्रंप के एक प्रेस कॉन्फ्रेंस से. ट्रंप अपनी पत्नी मेलानिया के साथ मैरीलैंड के एक सीक्रेट सर्विस फैसिलिटी का दौरा करने से पहले प्रेस को संबोधित कर रहे थे. यहां पर उन्होंने ऐसी बात बोली, जिसने इस फेक मेलानिया की बहस को जन्म दिया. वो प्यूर्टो रिको में आए चक्रवात से राहत कार्यों पर चर्चा कर रहे थे. इस दौरान उन्होंने कहा कि 'मेरी पत्नी मेलानिया, जो यहां पर है', इस वाक्य के साथ मेलानिया की एक ब्लर सी फोटो सोशल मीडिया पर ट्रेंड करने लगी.

दरअसल, एक्ट्रेस एंड्रिया बैग्नर बार्टन ने फेसबुक पर इस कॉन्फ्रेंस की एक तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, 'क्या असली मेलानिया सामने आएंगी? ये बात मुझे ही महसूस हो रही है या सच में इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में मेलानिया ट्रंप की बॉडी डबल खड़ी है. और ट्रंप को ये कहने की जरूरत है कि मेलानिया जो यहां पर हैं? ध्यान से देखिए.'

इस मामले को तब तूल मिला, जब एक ट्विटर यूजर ने ट्रंप के बगल में खड़ी मेलानिया की एक फोटो ये लिखते हुए शेयर की, 'ये मेलानिया नहीं है. ये सोचना भी कि वो ऐसा करेंगे और उम्मीद करेंगे कि हम इस पर यकीन कर लेंगे, हैरतअंगेज है. मैं आश्चर्य कर रहा हूं कि और कौन-कौन सी बातें झूठी हैं.'

इसके बाद ट्विटराटियों ने ये मुद्दा उठा लिया. लोगों ने मेलानिया के चेहरे की जांच-परख शुरू कर दी. यूजर्स ने लिखा कि ये बिल्कुल मेलानिया नहीं हैं. चेहरे में थोड़ा बदलाव लग रहा है. नाक भी बदली-बदली सी है. लोगों ने उस दिन मेलानिया की बाकी तस्वीरों में उनके मेकअप की तुलना भी की.

लोगों ने इस पर मीम और जोक्स शेयर करना शुरू कर दिया. एक यूजर ने लिखा कि उसे इस बात पर इसलिए भी भरोसा नहीं क्योंकि आखिर मेलानिया मीडिया के सामने दोमुंहे बालों के साथ कैसे आ सकती हैं?

एक यूजर ने लिखा कि ट्रंप ने ये बात ऐसे कहीं, जैसे वो मीडिया को भरोसा दिलाना चाह रहे थे कि बगल में खड़ी औरत मेलानिया ट्रंप ही हैं.

सीएनएन से बातचीत में वाइट हाउस की रिपोर्टर केट बैनेट ने साफ करते हुए कहा कि प्रेस कॉन्फ्रेंस में मेलानिया ही हैं. ये फोटो ब्लर और स्ट्रेच्ड होने की वजह से ऐसी दिख रही है. आप उस दिन की मेलानिया की दूसरी तस्वीरें भी देख सकते हैं. लोगों को मेलानिया ट्रंप के कामों पर ध्यान देना चाहिए, न ही उनके बारे में उल्टी-पुल्टी खबर फैलाने पर.'

इस बहस के शुरू होने के बाद गूगल ट्रेंड पर इससे जुड़े सर्चिंग टर्म की भरमार आ गई. लोगों ने फेक मेलानिया ट्रंप, मेलानिया बॉडी डबल, मेलानिया डिकॉए, मेलानिया डॉपलगैंगर जैसे टर्म के साथ इस खबर को सर्च किया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi