S M L

Video: आंधी-तूफान के थपेड़ों के बीच पायलट ने कराई लैंडिंग, बाल-बाल बची लोगों की जान

ब्रिटेन के ब्रिस्टल एयरपोर्ट पर एक प्लेन की लैंडिंग का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है.

Updated On: Oct 15, 2018 07:31 PM IST

FP Staff

0
Video: आंधी-तूफान के थपेड़ों के बीच पायलट ने कराई लैंडिंग, बाल-बाल बची लोगों की जान
Loading...

जमीन से ऊंचाई पर उड़ रहे प्लेन में सफर कर रही जिंदगियों को सही सलामत जमीन पर लैंड करवाने की पूरी जिम्मेदारी पायलट की होती है. ऐसे में कई बार खराब मौसम के हालात में पायलट को प्लेन संभालने में काफी समस्याओं का सामना करना पड़ता है. इस दौरान पायलट की सूझबूझ काफी काम आती है. ऐसा ही एक मामला ब्रिटेन में सामने आया है, जहां आसमान में एक प्लेन आंधी-तूफान के कारण डगमगाने लगा लेकिन पायलट की समझारी के कारण किसी प्रकार की कोई घटना नहीं हुई.

दरअसल ब्रिटेन के ब्रिस्टल एयरपोर्ट पर एक प्लेन की लैंडिंग का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है. इस वीडियो में देखा जा सकता है कि प्लेन हवा में है और लैंड करने की कोशिश कर रहा है लेकिन वहां चल रही आंधी-तूफान के कारण प्लेन की लैंडिंग आसानी से नहीं हो रही है. हालांकि पायलट ने हिम्मत नहीं छोड़ी और अपनी सूझबूझ के चलते हवा के थपेड़ों के बीच मुश्किल से ही सही लेकिन बिना किसी की जान को जोखिम में डाले प्लेन को सुरक्षित तरीके लैंड करवा लिया. वहीं प्लेन में मौजूद सभी यात्री भी इस दौरान सुरक्षित रहे और किसी प्रकार की कोई दुर्घटना नहीं हुई.

रिपोर्ट्स के मुताबिक वीडियो 12 अक्टूबर का है और TUI Airways plane की लैंडिंग के वक्त काफी तेज आंधी चल रही थी. पायलट प्लेन की लैंडिंग कराने के लिए उसे अलग दिशा में ले गया. वहीं अगर आंधी की दिशा में लैंडिंग कराने की कोशिश की जाती तो बड़ा हादसा हो सकता था. सोशल मीडिया पर इस वीडियो को काफी शेयर किया जा रहा है और पायलट की भी जमकर तारीफ की जा रही है.

देखें वीडियो:

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi