S M L

इंटरनेट पर धूम मचा रहा इंसानी शक्ल वाला बंदर, देखें वीडियो

चीन के टियांजिन जूलॉजिकल गार्डेन नामक एक चिड़ियाघर में इंसानी शक्ल वाला बंदर देखा गया है

FP Staff Updated On: Mar 25, 2018 04:58 PM IST

0
इंटरनेट पर धूम मचा रहा इंसानी शक्ल वाला बंदर, देखें वीडियो

बंदर और इंसानों के संबंध की चर्चा हाल के दिनों में जोरों पर रही है. केंद्रीय मानव संसाधन विकास राज्यमंत्री सत्यपाल सिंह ने कहा था कि बंदर और इंसानों में कभी कोई संबंध नहीं रहे. उन्होंने डार्विन के विकासवाद के सिद्धांत को गलत ठहराया था.

एक बार फिर बंदर और इंसानों का संबंध चर्चा में है, लेकिन इसबार किसी इंसान की वजह से नहीं, उसके खुद की वजह से. दरअसल चीन के टियांजिन जूलॉजिकल गार्डेन नामक एक चिड़ियाघर में इंसानी शक्ल वाला बंदर देखा गया है. सोशल मीडिया पर इसके वीडियो वायरल हो रहे हैं.

जू में इसे देखने के लिए बच्चों से लेकर बड़े तक की भिड़ लगी रहती है. लोग इस बंदर की फोटो खूब सोशल मीडिया पर शेयर कर रहे हैं.

इस बंदर को देख एक बार को कोई भी धोखा खा जाए कि यह वाकई बंदर है या बंदर के वेश नें कोई इंसान. दरअसल इस बंदर की आंखें और मुंह इंसानों से हूबहू मिलती है. जिससे इसे देखने के लिए जू में भीड़ उमड़ रही है.

इस बंदर को देखने के बाद लोगो का कहना है की वह वाकई किसी बंदर को देख रहे हैं या किसी इंसान को. इतना ही नहीं ये बंदर चिड़ियाघर में आए प्रयटकों को खूब एक्सप्रेशन भी देता जिसके चलते यह और भी ज्यादा आकर्षण का केंद्र बना हुआ है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
गोल्डन गर्ल मनिका बत्रा और उनके कोच संदीप से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi