S M L

वाइट हाउस में दिवाली तो मना ली लेकिन हिंदुओं को ही भूल गए ट्रंप, हुए ट्रोल

ट्रंप अपने ट्वीट में हिंदुओं का जिक्र ही करना भूल गए, जबकि दिवाली मुख्य रूप से हिंदुओं का त्योहार है

Updated On: Nov 14, 2018 12:08 PM IST

FP Staff

0
वाइट हाउस में दिवाली तो मना ली लेकिन हिंदुओं को ही भूल गए ट्रंप, हुए ट्रोल

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप सोशल मीडिया पर ट्रोल होते रहने का कोई न कोई जुगाड़ करते ही रहते हैं. ट्रंप ने दिवाली के एक हफ्ते बाद आखिरकार वाइट हाउस में दिवाली मनाई.

इस मौके पर ट्रंप ने ट्विटर पर तस्वीरें शेयर करके दिवाली की बधाइयां भी दीं. लेकिन यहां वो एक गलती कर गए. उनके अकाउंट से दिवाली को लेकर जो ट्वीट किया गया था, उसमें हिंदुओं या हिंदू धर्म का कोई जिक्र ही नहीं था. हां, उन्होंने बौद्ध, सिख और जैन धर्म के लोगों को जरूर बधाई दे दी थी.

अब ट्विटर पर 24 घंटे सक्रिय रहने वाले ट्रंप ने ये ट्वीट किया या नहीं, या उनकी टीम ने किया, ये बेकार की बहस है. ये गलती हुई और ट्रंप बुरी तरह ट्रोल हुए.

उन्होंने अपने इस ट्वीट में दिया जलाते हुए अपनी तस्वीर शेयर की है और लिखा है, 'आज हम यहां दिवाली मनाने के लिए जुटे हैं, जो पूरे अमेरिका और दुनिया भर में बौद्ध, सिख और जैन समुदाय द्वारा मनाया जाता है. करोड़ों लोग अपने परिवार और दोस्तों के साथ मिलकर दिया जला रहे हैं और नए साल की शुरुआत कर रहे हैं.'

यहां ट्रंप हिंदुओं का जिक्र ही करना भूल गए, जबकि दिवाली मुख्य रूप से हिंदुओं का त्योहार है.

उनकी इस गलती पर सोशल मीडिया पर उन्हें बुरी तरह ट्रोल किया गया. लोगों ने सवाल उठाए कि आखिर क्या ट्रंप को कोई किसी तरह की जानकारी नहीं देता है? कुछ लोगों ने कहा कि ट्रंप के लिए वोट करने वालों हिंदुओं को मिला ये स्पेशल ट्रीटमेंट काफी अच्छा लगा होगा. तो कुछ लोगों ने ये भी पूछा कि क्या ट्रंप एक सीधा-सीधा गूगल सर्च क्यों नहीं कर लेते या सोचने की जहमत ही क्यों नहीं उठा लेते?

हालांकि ट्रोल होने के बाद ट्रंप के अकाउंट से दोबारा एक ट्वीट किया गया, जिसमें बस हिंदुओं का जिक्र किया गया, लेकिन एक हफ्ते बाद दिवाली मनाने के बाद भी ये गलती कर बैठे ट्रंप को लोगों ने खूब ट्रोल किया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi