S M L

राहुल गांधी कृष्ण, रेणुका चौधरी द्रौपदी, सोशल मीडिया में पोस्टर वायरल

ये पहली बार नहीं है जब इलाहाबाद कांग्रेस ने ऐसा कोई पोस्टर जारी किया हो

Updated On: Feb 10, 2018 06:35 PM IST

FP Staff

0
राहुल गांधी कृष्ण, रेणुका चौधरी द्रौपदी, सोशल मीडिया में पोस्टर वायरल

भारत की राजनीति में धर्म की बड़ी जगह है. इसका असर मुद्दों से जुड़े पोस्टर्स पर भी दिखता है. तमाम बार ऐसे पोस्टर जारी होते हैं जिनमें किसी नेता को राक्षस, किसी को भगवान दिखाया जाता है.

लोकसभा में अपने भाषण के दौरान प्रधानमंत्री ने रेणुका चौधरी की हंसी को रामायण सीरियल की याद दिलाने वाला बताया. प्रधानमंत्री की इस 'हाजिरजवाबी' पर जोर से ठहाके लगे इसके बाद कई लोग नाराज हो गए. इसे महिला का अपमान बताया गया है. अब इलाहाबाद में कांग्रेस के नाम पर पोस्टर लगाए गए हैं. इस पोस्टर रेणुका चौधरी को द्रौपदी और कृष्ण की जगह राहुल गांधी को रखा गया है. बीजेपी वालों की तुलना कौरवों से की गई है. वैसे इससे पहले भी इलाहाबाद कांग्रेस ने एक पोस्टर जारी किया था जिसने कांग्रेस की मुश्किलें बढ़ाई थीं. 2013 में इन्होंने प्रिंयका गांधी को फूलपूर से उम्मीदवार बनाने की मांग उठाई थी. तब पोस्टर पर लिखा था, 'मईया अब रहती हैं बीमार, भईया पर बढ़ गया भार, प्रियंका फूलपुर से बनो उम्मीदवार, पार्टी का करो प्रचार'.

कांग्रेस के किसी आधिकारिक प्लेटफॉर्म से इस पोस्टर का समर्थन नहीं हुआ है मगर ये पोस्टर सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. इसे कांग्रेस समर्थकों से ज्यादा बीजेपी समर्थक शेयर कर रहे हैं. कभी-कभी जरूरत से ज्यादा गुस्सा हास्य का कारण बन जाता है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi