S M L

केंद्रीय पर्यटन मंत्री के अल्फोंस सोशल मीडिया पर क्यों हो रहे हैं ट्रोल?

के अल्फोंस ने रिलीफ कैंप की अपनी एक फोटो सोशल मीडिया पर शेयर की, जिसमें वो जमीन पर बिछे एक मैट्रेस पर सो रहे थे

Updated On: Aug 23, 2018 04:30 PM IST

FP Staff

0
केंद्रीय पर्यटन मंत्री के अल्फोंस सोशल मीडिया पर क्यों हो रहे हैं ट्रोल?

केंद्रीय पर्यटन मंत्री अल्फोंस कनन्नथम पिछले मंगलवार को बारिश और बाढ़ से तबाह हो चुके केरल पहुंचे थे. यहां बाढ़ और बारिश से सैकड़ों लोगों की जानें जा चुकी हैं, वहीं लाखों लोग बेघर हो गए हैं. वहां तेजी से राहत कार्य चल रहा है. अल्फोंस यहां के एक रिलीफ कैंप में गए थे. लेकिन रिलीफ कैंप में जाने के बावजूद मंत्री जी को सोशल मीडिया पर ट्रोल क्यों किया जा रहा है?

दरअसल के अल्फोंस ने रिलीफ कैंप की अपनी एक फोटो सोशल मीडिया पर शेयर की, जिसमें उन्होंने जींस टीशर्ट पहन रखी थी और जमीन पर बिछे एक मैट्रेस पर सो रहे थे. उन्होंने पोस्ट में लिखा, 'चेंगानचेरी एसबी हाई स्कूल कैंप में.'

फोटो भले ही रिलीफ कैंप की हो लेकिन कनन्नथम की इस फोटो को तो ट्रोल होना ही था. सोशल मीडिया पर लोगों ने तुरंत उन्हें ये कहकर ट्रोल करना शुरू कर दिया कि जहां केरल इस मुश्किल वक्त से गुजर रहा है, वो रिलीफ कैंप में जाकर सो रहे हैं. किसी ने उन्हें 'शो ऑफ' कहा तो किसी ने 'कॉमिक रिलीफ' तक कह दिया.

यहां तक कि ट्विटर पर एक नया हैशटैग भी ट्रेंड होने लगा. लोग #Kannanthanamsleepchallenge नाम से एक दूसरे को चैलेंज करने लगे और अपनी सोती हुई फोटो मजेदार कैप्शन के साथ शेयर करने लगे.

के अल्फोंस ने ट्विटर पर ये फोटो शेयर कर लिखा कि 'मैं चेंगानचेरी के रिलीफ कैंप में सोया लेकिन ऐसे बहुत लोग होंगे जिन्हें एक अनजाने कल की चिंता में नींद नहीं आई होगी.' उन्होंने इसके साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमित शाह, पीयूष गोयल और धर्मेंद्र प्रधान को टैग भी किया.

अल्फोंस की इस फोटो को नजरअंदाज कर दें तो वो केरल से ही संबंध रखते हैं. वो केरल बाढ़ की इस आपदा में काफी सक्रिय रहे हैं और लगातार राज्य का दौरा कर रहे हैं.

लगभग सौ सालों में पहली बार केरल ऐसी विपदा से जूझ रहा है. अब तक इस आपदा में 231 से ज्यादा लोगों की मौत हुई और लगभग 14 लाख बेघर हो गए हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi