S M L

सवा सौ करोड़ की आबादी में 600 करोड़ वोटर बता बैठे पीएम मोदी

उन्होंने कहा भारत के 600 करोड़ मतदाताओं ने 2014 में 30 सालों में पहली बार किसी एक राजनीतिक पार्टी को पूर्ण बहुमत दिया

Updated On: Jan 24, 2018 12:00 AM IST

FP Staff

0
सवा सौ करोड़ की आबादी में 600 करोड़ वोटर बता बैठे पीएम मोदी

स्विटजरलैंड के दावोस शहर में विश्व आर्थिक मंच (WEF) के 48वें समिट में पीएम मोदी प्लेनरी सेशन को संबोधित किया. इस दौरान पीएम दुनिया के सामने बदलते भारत की तस्वीर रखी. हालांकि इस दौरान प्रधानमंत्री अपने संबोधन में एक भारी चूक कर बैठे.

उन्होंने कहा भारत के 600 करोड़ मतदाताओं ने 2014 में 30 सालों में पहली बार किसी एक राजनीतिक पार्टी को पूर्ण बहुमत दिया. हमने किसी एक वर्ग के सीमित विकास नहीं, पूरे देश के विकास का संकल्प लिया. हम सबका साथ, सबका विकास हमारा मंत्र है.

गौर करने वाली बात है कि भारत की कुल आबादी ही एक सौ तीस करोड़ है, और इसमें 80 करोड़ ही मतदाता हैं. जिनके एक तिहाई वोट पा कर प्रधानमंत्री सत्ता में आए. प्रधानमंत्री की इस चूक पर सोशल मीडिया ने खूब मजे ले लिए. हालांकि आधिकारिक रिलीज़ में 600 करोड़ वाली बात को हटा दिया गया है.

हालांकि तब तक  प्रधानमंत्री की इस भूल को लोगों ने पकड़ लिया और सोशल मीडिया पर यह मुद्दा ट्रेंड करने लगा.

अनुपम खैर नाम के ट्विटर अकाउंट से यह ट्वीट किया गया 'नरेंद्र मोदी विश्व के पहले ऐसे प्रधानमंत्री हैं जिन्हें 125 करोड़ की आबादी वाले भारत के 600 करोड़ मतदाताओं ने वोट दिया.'(यह अभिनेता अनुपम खैर का आधिकारिक अकाउंट नहीं है)

दर्शन मोंदकर नाम के शख्स ने फेसबुक पोस्ट में व्यंग करते हुए लिखा 'दाओस में मोदी का शानदार भाषण. जिस पर 600 करोड़ लोगों ने खड़े होकर तालियां बजाई.'  दावोस में प्रधानमंत्री मोदी की इस गलती का लोग कुछ इसी तरह सोशल मीडिया का इस्तेमाल कर मखौल उड़ा रहे हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi