S M L

अब ट्विटर पर भी बुकमार्क, ट्वीट्स को सेव करिए और बाद में पढ़िए

यूजर्स ने कंपनी से रिक्वेस्ट की थी कि वो साइट पर ऐसा फीचर चाहते हैं, जो उन्हें ट्वीट्स को सुविधानुसार निजी रूप से सेव कर बाद में पढ़ने का मौका दें, इसलिए कंपनी इस फीचर पर काम कर रही है

Updated On: Nov 24, 2017 03:27 PM IST

FP Tech

0
अब ट्विटर पर भी बुकमार्क, ट्वीट्स को सेव करिए और बाद में पढ़िए

सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट ट्विटर एक बहुत ही खास फीचर लाने वाला है. अब आप कोई भी ट्वीट बाद में देखने के लिए बुकमार्क कर सकते हैं. अभी इस फीचर पर काम हो रहा है.

अक्टूबर में ही माइक्रोब्लाॉगिंग साइट ने जानकारी दी थी कि वो अपने यूजर्स के लिए सेव फॉर लेटर नाम से एक नया फीचर लाने की योजना बना रही है. अब गुरुवार देर रात कंपनी की प्रोडक्ट डिजाइनर टीम की मेंबर टीना कोयामा ने यूजर्स से जानकारी साझा की कि कंपनी इस फीचर को बुकमार्क नाम से बुलाएगी.

कोयोमा ने ट्वीट किया, 'सेव फॉर लेटर टीम की ओर से खबर! हमने अपने नए फीचर को बुकमार्क नाम देने का फैसला किया है क्योंकि इस शब्द का इस्तेमाल आमतौर पर इंटरनेट पर कंटेंट को सेव करने के लिए और सर्च को नेविगेट करने के लिए किया जाता है.'

ट्वीट में जानकारी दी गई कि अब यूजर्स ट्वीट्स को बुकमार्क कर सकते हैं. यूजर्स ने कंपनी से रिक्वेस्ट की थी कि वो साइट पर ऐसा फीचर चाहते हैं, जो उन्हें ट्वीट्स को सुविधानुसार निजी रूप से सेव कर बाद में पढ़ने का मौका दें, इसलिए कंपनी इस फीचर पर काम कर रही है.

इस नए फीचर की मदद से 30 करोड़ से ज्यादा ट्विटर यूजर्स ट्वीट को अपनी सुविधानुसार निजी रूप से पढ़ने के लिए सुरक्षित करके रख सकेंगे. इसके पहले ऐसी किसी सुविधा के लिए दिल के आकार पर क्लिक करना होता था, लेकिन इसका मतलब होता था कि आप वो ट्वीट लाइक कर रहे हैं लेकिन अब आपके पास ये सुविधा अलग से होगी.

टेक क्रंच की खबर की मानें तो, बुकमार्क का बटन स्मार्टफोन्स में किसी ट्वीट के दाहिने भाग में निचले हिस्से में एक मेनू में दिखाई देगा.

नए फीचर्स लाने की बात करें तो अभी इसी महीने की शुरूआत में ही ट्विटर ने वर्ड लिमिट को 180 से बढ़ाकर 240 कर दिया है. वहीं, कुछ दिनों पहले ट्विटर ने यूजर्स के नाम के लंबाई की लिमिट भी बढ़ा दी थी. अब यूजर्स 50 अक्षरों तक लंबा नाम इस्तेमाल कर सकते हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi