S M L

देश का सबसे बड़ा पोलिंग ऐप होने का दावा करता था अकाउंट, ट्विटर ने किया ब्लॉक

माईवोटटुडे का दावा है कि वह दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा पोलिंग कराने वाला ऐप और भारत सरकार का रिसर्च पार्टनर है

FP Staff Updated On: Jul 12, 2018 02:31 PM IST

0
देश का सबसे बड़ा पोलिंग ऐप होने का दावा करता था अकाउंट, ट्विटर ने किया ब्लॉक

ट्रोल, फर्जी खाते और बॉट्स के खिलाफ कार्रवाई तेज करते हुए ट्विटर ने भारत में पोलिंग ऐप ‘@MyVoteToday’ सहित कई खातों को ब्लॉक कर दिया है. माई वोट टुडे ने हालिया पोल में लोगों से पूछा था कि वे किसे चुप कराना चाहते है, इसमें मुख्यमंत्रियों, विपक्षी दलों के नेताओं और पत्रकारों का विकल्प दिया गया था.

ट्विटर के एक प्रवक्ता ने कहा, ‘हम ऐसा किसी तरह का बर्ताव बर्दाश्त नहीं करेंगे जो किसी को परेशान करता हो या डराता है या फिर किसी अन्य व्यक्ति की आवाज को दबाना चाहता हो. हालांकि, प्रवक्ता ने किसी व्यक्तिगत अकाउंट पर कोई टिप्पणी नहीं की.

ट्विटर पर माई वोट टुडे को सर्च करने पर यह लिखा आ रहा है कि यह खाता बंद कर दिया गया है, इसके अलावा माई वोट टुडे के हैंडलरों की ओर से संचालित 27 और हैंडल को भी ब्लॉक कर दिया गया है.

माईवोटटुडे का दावा है कि वह दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा पोलिंग कराने वाला ऐप और भारत सरकार का रिसर्च पार्टनर है. इस ऐप को बेंगलुरु की एप्शन डिजिटल टेक्नोलॉजीज और कैलिफोर्निया, पालो अल्टो की एप्शन डिजिएल इंक ने विकसित किया है.

हालिया पोल में माई वोट टुडे ने टू मेक इंडिया ग्रेट अगेन अभियान चलाते हुए देश के '66 दुश्मनों' का जिक्र किया था, जिन्हें चुप कराया जाना चाहिए. ये लोग सरकार की नीतियों के आलोचक रहे हैं, इस सूची में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, केरल के मुख्यमंत्री पिनारायी विजयन, कांग्रेस नेता सोनिया गांधी, पी चिदंबरम और सलमान खुर्शीद, सीपीएम के सीताराम येचुरी, जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्रियों फारूक अब्दुल्ला और उमर अबदुल्ला तथा कई पत्रकारों, प्रोफेसरों, कलाकारों, छात्रों और अलगाववादियों का नाम था.

एक अन्य पोल में लोगों से पूछा गया था कि वे किसे थप्पड़ मारना चाहते हैं, इसमें कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, बॉलीवुड अभिनेताओं आमिर खान और शाहरूख खान का नाम था. ट्विटर के प्रवक्ता ने कहा कि हम गोपनीयता और सुरक्षा कारणों से व्यक्तिगत अकाउंट्स पर टिप्पणी नहीं करते हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi