S M L

ट्विटराती बोले 'कुछ लड़कियां चिल्लाती रह गईं और अवनी ने कर दिखाया'

पहलवान सुशील कुमार से लेकर देश के ऊर्जा मंत्री पियूष गोयल तक सब देशवासी बहादुर बेटी को बधाई दे रहे हैं

Updated On: Feb 22, 2018 03:55 PM IST

FP Staff

0
ट्विटराती बोले 'कुछ लड़कियां चिल्लाती रह गईं और अवनी ने कर दिखाया'

देश की पहली महिला फाइटर पायलट अवनी चतुर्वेदी को पूरा देश मुबारकबाद दे रहा है. मिग 21 बाइसन फाइटर विमान उड़ाने वाली पहली भारतीय महिला के चर्चे छोटे शहरों की तंग गलियों से ट्विटर के सामाजिक पटल तक हो रहे हैं. पहलवान सुशील कुमार से लेकर देश के ऊर्जा मंत्री पियूष गोयल तक, सभी देशवासी बहादुर बेटी को बधाई दे रहे हैं.

देखें ट्विटर यूजर्स ने किस अंदाज में दी अवनी बधाई

पत्रकार शिव अरूर ने ट्वीट कर कहा की जब पिछले साल उन्होंने अवनी से पूछा था कि 'महिलाओं को दुश्मन के हवाई क्षेत्र में उड़ने की इजाजत नहीं दी जाती क्योंकि वह दुश्मन के हाथों में पड़ सकती हैं, इस पर आपका क्या विचार है'. तब अवनी चतुर्वेदी ने कहा 'अगर आप दुश्मन के हाथों में आ जाते हो तो इससे क्या फर्क पड़ता है कि आप मर्द हो या औरत'?

एक ट्विटर यूजर ने ट्वीट किया कि 'कुछ लड़कियां ट्विटर पर चिल्लाती रह गयी कि हमें कमजोर न समझें और उसी बीच अवनी चतुर्वेदी ने कर के दिखा दिया.'

अमित भंडारी नाम के ट्विटर अकांउट से ट्वीट किया 'गया मारी छोरियां छोरों से कम हैं के'.

लड़ाकू विमान मिग- 21 बाइसन को अकेले उड़ाने वाली पहली भारतीय महिला बनी अवनी चतुर्वेदी को कई लोग प्रेरणा का श्रोत बता रहे हैं. तो मंत्रालयों से लेकर तमाम मंत्री तक अवनी का उदाहरण देकर बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का संदेश दे रहे हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi