S M L

'बैकलेस ब्लाउज चैलेंज' में छेड़छाड़ के 63 वीडियो बना डाले

#metoo जैसे कैंपेन के बीच एक ऐसा अकाउंट भी है जो छेड़छाड़ का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर पोस्ट करता है

FP Staff Updated On: Oct 18, 2017 01:07 PM IST

0
'बैकलेस ब्लाउज चैलेंज' में छेड़छाड़ के 63 वीडियो बना डाले

दुनिया भर के सोशल मीडिया पर मी टू (#metoo) कैंपेन चल रहा है. हर उम्र की महिलाएं अपने साथ हुए यौन शोषण के अनुभव साझा कर रही हैं. इस तरह के तमाम कैंपेन इस वजह से चलाए जाते हैं ताकि हमारे समाज में महिलाओं के साथ हो रहे खराब व्यवहार में सुधार आ सके. इसी बीच मुंबई के एक आदमी का इंस्टाग्राम अकाउंट हमें बताता है कि पुरुषों के एक बड़े तबके के लिए महिलाएं मेज-कुर्सी की तरह सिर्फ एक चीज़ है.

मुंबई के विनय नायर नाम के शख्स ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर लिखा है कि उसे बैकलेस ब्लाउज़ वाली औरतें अच्छी लगती हैं. विनय भीड़ में ऐसी महिलाओं को देखता है और उनको बिना उनकी मर्जी के पीछे से छूता है. इस पूरे वाकये का वीडियो बनाकर इंस्टाग्राम पर अपलोड कर देता है.

लड़कियों के साथ छेड़छाड़ की घटनाओं को लेकर उसने 100 बैकलेस ब्लाउज़ चैलेंज पूरा करने की घोषणा भी कर रखी है. जिसका मतलब है कि वो 100 महिलाओं के साथ छेड़छाड़ कर उनके वीडियो पोस्ट करता. शर्मनाक बात ये है कि 63 वीडियो पूरे होते-होते उसके 1744 फॉलोअर हो चुके हैं. ऐसे लोग जो उसको सिर्फ छेड़छाड़ के वीडियो देखने के लिए फॉलो करते हैं या उसकी इन हरकतों से इत्तिफाक रखते हैं.

mumbai molestation (1)

इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक अंगद गुम्मराजू नाम के एक आदमी ने जब इंटरनेट पर ब्लाउज़ की डिज़ाइन तलाशना शुरू किया तो उन्हें ये अकाउंट दिखा. इसके बाद उन्होंने इस अकाउंट के बारे में फेसबुक पर लिखा और लोगों से अपील की कि इस अकाउंट को रिपोर्ट करें.

खबर लिखे जाने तक इंस्टाग्राम ने इस अकाउंट को अपनी फीड से हटा दिया है. साथ ही इस हैशटैग से जुड़ी सारी पोस्ट भी हटा दी हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi