S M L

आधार शेयर कर आरएस शर्मा उठा रहे नुकसान, अब मोबाइल की बैटरी पर आफत

आरएस शर्मा आधार के समर्थक माने जाते हैं और यही कारण है कि उन्होंने सोशल मीडिया पर अपना आधार नंबर शेयर करते हुए लोगों को चुनौती दे डाली लेकिन अब वे इसका नुकसान उठा रहे हैं

FP Staff Updated On: Jul 31, 2018 07:12 PM IST

0
आधार शेयर कर आरएस शर्मा उठा रहे नुकसान, अब मोबाइल की बैटरी पर आफत

भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) के अध्यक्ष और आधार प्रणाली के सबसे बड़े समर्थकों में से एक आरएस शर्मा का ट्विटर पर अपना आधार नंबर शेयर करना भारी पड़ने लगा है. एथिकल हैकर लगातार आधार के जरिए उनसे जुड़ी जानकारियां निकालने की कोशिश कर रहे हैं. इस कारण शर्मा के मोबाइल पर ओटीपी आ रहा है जिससे उनकी मोबाइल की बैटरी जल्द खत्म हो रही है.

अपने इस दुख को साझा करते हुए शर्मा ने सोमवार को ट्विटर पर लिखा कि दोस्तों, इस बारे में हम कल बात करते हैं. इसके साथ ही उन्होंने निवेदन किया कि फेल्ड ओटीपी के कारण मेरे मोबाइल की बैटरी खत्म हो रही है. शर्मा ने अपने ट्वीट में कहा कि मैं हमेशा एक अच्छी चर्चा के लिए तैयार रहता हूं. अगर आपके पास कोई सुझाव है तो जरूर साझा करें.

शर्मा ने शनिवार को अपना आधार नंबर ट्विटर पर शेयर किया था. शर्मा ने चुनौती दी थी कि इस आधार नंबर से कोई उनका डेटा लीक कर दिखाए और इसका कुछ ठोस उदाहरण दें कि आप आधार नंबर जानकर मुझे कोई नुकसान पहुंचा सकते हैं.

शर्मा के इस ट्वीट के बाद एथिकल हैकरों ने उनके आधार के जरिए कई जानकारियां निकाल ली. जिसमें मोबाइल नंबर से लेकर बैंक अकाउंट तक की सूचना शामिल थी. हैकरों ने उनके अकाउंट में पैसे भी जमा करा दिए. इसके अलावा आधार के जरिए उनकी बेटी के मेल का पता कर उन्हें धमकी भरे मेल भी भेजे गए. हालांकि कई लोग शर्मा की आलोचना कर रहे हैं कि उन्हें अपना आधार नंबर सार्वजनिक तौर पर शेयर नहीं करना चाहिए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi