S M L

यूपी ट्रैफिक पुलिस की अपील, इस करवाचौथ पति को पहनाएं हेलमेट

8 अगस्त को करवा चौथ का त्यौहार है, उससे पहले ट्रैफिक पुलिस ने जगह-जगह पोस्टर लगाए हैं

Updated On: Oct 05, 2017 10:39 PM IST

FP Staff

0
यूपी ट्रैफिक पुलिस की अपील, इस करवाचौथ पति को पहनाएं हेलमेट

करवा चौथ का त्यौहार महिलाएं अपने पति की लंबी उम्र के लिए रखती हैं. जबकि उनकी लंबी उम्र के लिए उपवास से ज्यादा जरूरी कुछ बातों का ध्यान रखना है इसलिए यूपी की ट्रैफिक पुलिस ने शानदार पहल करते हुए कहा है कि  इस करवा चौथ महिलाएं अपने पति को हेलमेट पहनाएं.

दरअसल ट्रैफिक पुलिस ने सड़क सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए महिलाओं से आग्रह किया है कि इस बार वे करवा चौथ के मौके पर पतियों को हेलमेट गिफ्ट करें और उन्हें इसे पहनने के लिए भी प्रेरित करें.

इस पहल के लिए ट्रैफिक पुलिस ने जगह-जगह पोस्टर लगाए हैं. इस पोस्टर में एक महिला के हाथ में छलनी है, जिससे वह चांद का दीदार कर रही है, वहीं दूसरे हाथ में हेलमेट. साथ ही इसमें एक स्लोगन लिखा है ‘इस करवा चौथ अपने पति को हेलमेट पहनाएं’.

यूपी ट्रैफिक पुलिस अब महिलाओं से इस पोस्टर के जरिए अपील कर रही है कि अपने पति की लंबी आयु की कामना के लिए व्रत के साथ उन्हें उनकी सुरक्षा के लिए हेलमेट भी पहनाएं. ये पोस्टर हरदोई में कई जगह देखा जा सकता है.

8 अगस्त को करवा चौथ का त्यौहार है. उससे पहले पुलिस ने इस पोस्टर को जगह-जगह लगाना शुरू कर दिया है. दरअसल पिछले दो हफ़्तों में अलग-अलग सड़क हादसों में 20 लोगों की मौत हो चुकी है. लोगों को जागरूक करने के लिए अब पुलिस ने करवा चौथ का सहारा लिया है.

एसएसपी डॉ प्रीतिंदर सिंह ने कहा कि इस प्रकार की पहल से निश्चित रूप से हादसों में कमी आएगी. उन्होंने कहा कि सड़क सुरक्षा के प्रति लोगों को जागरूक करना जरूरी है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi