S M L

इस तरह 31 फरवरी को पैदा हुआ यह बच्चा!

सोशल मीडिया पर यह दावा किया जा रहा है कि एक ऐसा बच्चा है जिसकी जन्मतिथि 31 फरवरी है

FP Staff Updated On: Dec 30, 2017 04:06 PM IST

0
इस तरह 31 फरवरी को पैदा हुआ यह बच्चा!

फरवरी महीना या तो 28 दिन का होता है या अगर लीप ईयर हुआ तो 29 दिन का. ऐसे में जिस व्यक्ति का जन्मदिन 29 फरवरी को होता है वे 4 साल में एक बार जन्मदिन मनाते हैं. मगर सोशल मीडिया पर यह दावा किया जा रहा है कि एक ऐसा बच्चा है जिसकी जन्मतिथि 31 फरवरी है.

एबीपी न्यूज पर छपी खबर के मुताबिक सोशल मीडिया पर ऐसा दावा किया जा रहा है कि 28-29 दिनों वाले फरवरी के महीने में 31 दिन होने का दावा एक मार्कशीट के जरिए किया जा रहा है. इस अंकतालिका में स्कूल का नाम गोल्डन स्टार सीनियर सेकेंडरी स्कूल लिखा है जिसका पता जोधपुर के नान्दड़ी का बताया गया है. इस मार्कशीट में 2016-17 सेशन के परीक्षा परिणाम की कुछ जानकारियां भी हैं.

मामला यह है कि युवराज नाम का एक बच्चा क्लास 4 में बालाजी नाम के स्कूल में पढ़ता था वहीं पर स्कूल ने गलती से उसकी जन्मतिथि 31 फरवरी लिख दी थी. लेकिन चौथी के बाद बच्चे ने पांचवी क्लास में दूसरे स्कूल में एडमिशन हुआ. स्कूल का नाम है गोल्डन स्टार स्कूल. जिस स्कूल की मार्कशीट वायरल हो रही है वो गोल्डन स्टार स्कूल है.

दरअसल, मामला ये है कि जन्मतिथि को लेकर गलती बालाजी स्कूल ने की, लेकिन जब बच्चे ने गोल्डन स्टार स्कूल में एडमिशन लिया तो जन्मतिथि की इतनी बड़ी गलती पर इस स्कूल ने भी ध्यान नहीं दिया और बच्चे की जन्मतिथि 31 फरवरी ही रहने दिया. यानी मार्कशीट सही है, स्कूल की गलती से ऐसा हुआ है लेकिन अब स्कूल अपनी गलती मानने से इंकार कर रहा है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi