S M L

‘मारियुआना’ पर बना गाना, सोशल मीडिया पर हुआ वायरल

कुछ दिनों पहले जीओएम की बैठक में केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री मेनका गांधी ने चिकित्सा उद्देश्यों के लिए मारियुआना को कानूनी मंजूरी देने का सुझाव दिया था

Updated On: Jun 30, 2018 12:42 PM IST

Arbind Verma

0
‘मारियुआना’ पर बना गाना, सोशल मीडिया पर हुआ वायरल

अभी हाल ही में रणबीर कपूर की फिल्म ‘संजू’ में संजय दत्त के स्ट्रगल और उनकी ड्रग्स की लत को दिखाया गया है. ये बताया गया है कि इसकी वजह से उनकी जिंदगी पर इसका क्या असर पड़ा था. मारियुआना पर कई सारे डिबेट पहले ही हो चुके हैं. केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री मेनका गांधी ने भी चिकित्सा उद्देश्यों के लिए मारियुआना को कानूनी मंजूरी देने का सुझाव दिया था. जिस पर अब एक मनोरंजक गाना बनाया गया है जो कि ‘पहला नशा’ गाने की पैरोडी है.

पहला नशा की बनाई गई पैरोडी

सलिल जमदार ने पुराने जमाने के मशहूर गाने ‘पहला नशा’ जिसे उदित नारायण ने गाया था, उसकी अब पैरोडी बनाई है. हम सभी इस गाने को सुनते हुए ही बड़े हुए हैं. अब ये गाना आपको फिर से उसी ऐरा में ले जाएगा जब मारियुआना पर पूरे विश्व में चर्चा हो रही है. कई देशों ने तो इसे अपनी मंजूरी दे दी है जबकि भारत में भी इसे लीगल करने की मांग उठ रही है. कुछ दिनों पहले जीओएम की बैठक में केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री मेनका गांधी ने चिकित्सा उद्देश्यों के लिए मारियुआना को कानूनी मंजूरी देने का सुझाव दिया था. साथ ही साथ बाबा रामदेव ने भी इसे लीगल करने के बारे में कहा था.

मादक पदार्थों के इस्तेमाल में आई कमी

मेनका गांधी ने अमेरिका का उदाहरण देते हुए कहा था कि, ‘अमेरिका जैसे देशों में मारियुआना को कानूनी मंजूरी दे दी गई है जिसके चलते मादक पदार्थों के इस्तेमाल में कमी आई है. इसलिए भारत में भी इस तरह की संभावना तलाशी जा सकती है.’ पीटीआई-भाषा से मेनका ने कहा था कि, ‘मारियुआना को चिकित्सीय उद्देश्यों के लिए कानूनी मंजूरी दी जानी चाहिए, खासकर इससे कैंसर के इलाज में मदद मिलती है.’ गृह मंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में हुई जीओएम की बैठक में महिला एवं बाल विकास मंत्री ने कई दवाओं जैसे कोडाइन कफ सीरप और इन्हेलेंट सहित अन्य की बिक्री और उपलब्धता की निगरानी की जरूरत पर भी जोर दिया. इसकी वजह है कि इन दवाओं का नशे के तौर पर इस्तेमाल किया जा रहा है.’ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जीओएम को मादक पदार्थ मांग न्यूनीकरण के लिए मसौदा नीति की समीक्षा करने का निर्देश दिया है. जिसका मकसद मादक पदार्थ की लत की समस्या पर ध्यान देना है.

'मारियुआना' के बारे में ज्यादा जानकारी के लिए आप दिए गए लिंक पर जाकर भी पढ़ सकते हैं.

https://www.firstpost.com/world/california-welcomes-new-year-with-legalised-marijuana-customers-stand-all-night-in-the-cold-to-avail-freebies-offers-4283405.html

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi