S M L

शशि थरूर ने बताया Valentine's Day पर 'संघ' के विरोध से बचने का तरीका- 'कामदेव दिवस'

शशि थरूर की ट्रिक ये है कि विरोध झेलने पर प्रेमी जोड़े वैलेंटाइंस डे को कामदेव दिवस बुलाना शुरू कर दें.

Updated On: Feb 14, 2019 02:22 PM IST

FP Staff

0
शशि थरूर ने बताया Valentine's Day पर 'संघ' के विरोध से बचने का तरीका- 'कामदेव दिवस'

वैलेंटाइंस डे पर इस देश में प्रेमी जोड़ों के बीच एकतरफ तो खुशी होती है लेकिन दूसरी ओर पिटने का डर भी होता है. हिंदुवादी संगठनों की ओर से पहले ही धमकी दे दी जाती है कि किसी ने भी वैलेंटाइंस डे मनाया तो उसकी खैर नहीं.

इस बार तो नागपुर में बजरंग दल ने धमकी दे रखी है कि अगर उसे लड़का-लड़की साथ दिखे, तो वो उनकी शादी करा देंगे. तो ये भी काफी खतरनाक है.

इन्हीं सब झंझटों से बचने का रास्ता कांग्रेस सांसद और ट्विटर के किंग शशि थरूर ने बताया है. ट्विटर पर उन्होंने एक ट्वीट करके भारतीय जोड़ों की मदद करने की कोशिश की है.

उनकी ट्रिक ये है कि विरोध झेलने पर प्रेमी जोड़े वैलेंटाइंस डे को कामदेव दिवस बुलाना शुरू कर दें.

थरूर ने ट्वीट किया है, 'हैप्पी वैलेंटाइंस डे. अगर संघ परिवार के ट्रोल्स आपको किसी दोस्त के साथ बाहर दिखाई देने पर धमकी दें तो उन्हें बता दीजिए कि आप भारत की बहुत पुरानी परंपरा कामदेव दिवस मना रहे हैं.'

कामदेव भारतीय पुराणों में प्रेम और इच्छा के भगवान हैं, जो अकसर अपनी संगिनी रति के साथ दिखाई देते हैं. थरूर ने सुझाव दिया कि संघ या किसी हिंदूवादी संगठनों की ओर से विरोध पर उन्हें जवाब दिया जा सकता है कि चूंकि ये कामदेव दिवस है, इसलिए ये धार्मिक त्योहार और इसलिए हिंदू इसे मना सकते हैं.

थरूर का ये ट्वीट जहां वायरल हुआ, वहीं इस ट्वीट से कइयों को समस्या भी हो सकती थी, सो हुई. केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नक़वी ने उनके इस बयान पर उन्हें लवगुरु बता दिया. एएनआई से बातचीत में कहा कि 'शशि थरूर भाई तो लवगुरु हैं. अब कोई वैलेंटाइंस डे का विरोध करेगा तो लवगुरु तो उसका विरोध करेगा.'

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi