विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

Bless You: रोबोट बना पादरी, ऐसे दे रहा है लोगों को आशीर्वाद

रोबोट पादरी का यह प्रयोग लोगों की चर्च में रुचि बढ़ाने के लिए किया गया है

FP Staff Updated On: May 31, 2017 08:33 AM IST

0
Bless You: रोबोट बना पादरी, ऐसे दे रहा है लोगों को आशीर्वाद

रोबोट धीरे-धीरे इंसानों के कई काम करने लगे हैं. अब तो वह भक्त और भगवान के बीच की सीढ़ी का काम भी करने लगे हैं. जर्मनी में एक चर्च ने रोबोट पादरी लॉन्च किया है. इस रोबोट के हाथों से रोशनी की किरण निकलती है और लोगों को आशीर्वाद मिलता है. रोबोट को ब्लेस यू-2 नाम दिया गया है.

खबरों के अनुसार, इस रोबोट को ऐतिहासिक कस्बे विटेनबर्ग में लांच किया गया. इस रोबोट को जर्मन पादरी मार्टिन लूथर की 'द नाइंटी फाइव थीसिस' के प्रकाशन के 500 साल पूरे होने के मौके पर सामने लाया गया है.

लोगों को आशीर्वाद देने से पहले रोबोट उनसे पूछता है कि वे पुरुष की आवाज में आशीर्वाद चाहते हैं या महिला की आवाज में. इसके बाद यह पूछता है कि उन्हें किस तरह का आशीर्वाद चाहिए. व्यक्ति की इच्छा जानने के बाद रोबोट मुस्कुराते हुए अपनी बांहें फैला लेता है और आशीर्वाद देता है.

इसके बाद रोबोट के हाथों से प्रकाश निकलता है और यह बाइबिल की पंक्तियां पढ़ते हुए कहता है, 'ईश्वर तुम्हें आशीर्वाद दें और तुम्हारी रक्षा करें.'

रोबोट पादरी का यह प्रयोग लोगों की चर्च में रुचि बढ़ाने के लिए किया गया है. कहा जा रहा है कि कई लोग रोबोट से आकर्षित होकर हर सुबह-शाम चर्च आ रहे हैं. हालांकि कुछ लोग इसका विरोध भी कर रहे हैं. उनका कहना है कि मशीन किसी पादरी के आशीर्वाद की जगह नहीं ले सकती.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi