live
S M L

कार्टूनों के सहारे राज ठाकरे ने पार्टी दोबारा पटरी पर लाने को भरा दम

ठाकरे के समर्थक खुश हैं और वे उम्मीद कर रहे हैं कि यह उनकी वापसी का संकेत है

Updated On: Oct 30, 2017 04:10 PM IST

Bhasha

0
कार्टूनों के सहारे राज ठाकरे ने पार्टी दोबारा पटरी पर लाने को भरा दम

राज ठाकरे सिलसिलेवार हार मिलने के बाद महाराष्ट्र में राजनीतिक लड़ाई लड़ने के लिए अब कार्टूनों का सहारा ले रहे हैं.

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (एमएनएस) के सात पार्षदों में से छह ने हाल में शिवसेना में शामिल होने के लिए एमएनएस से इस्तीफा दे दिया था. इसके बाद बहुत से लोगों ने सोचा कि ठाकरे अब झुक जाएंगे, लेकिन इसकी जगह मनसे अध्यक्ष जबर्दस्त हमले और कार्टूनों के साथ वापस लौटे हैं.

ठाकरे द्वारा अपना फेसबुक पेज फिर से शुरू किए जाने के बाद पिछले कुछ सप्ताह से उनके कार्टून वायरल हो रहे हैं. इस पर अब वह नियमित तौर पर अपने कार्टून पोस्ट करते हैं.

वरिष्ठ एमएनएस नेता एवं पूर्व पार्टी विधायक शिशिर शिंदे ने कहा, ‘राज साहेब ने कहा है कि अब वह अक्सर कार्टून पोस्ट किया करेंगे.’ ठाकरे का निशाना आम तौर पर बीजेपी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी होते हैं. दीवाली पर लोग जब समृद्धि के लिए देवी लक्ष्मी से प्रार्थना करते हैं, ठाकरे ने एक कार्टून पोस्ट किया जिसमें लक्ष्मी जी मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से अपना कुछ धन देश चलाने के लिए देने की बात कहती दिखाई देती हैं.

ठाकरे की वापसी से समर्थकों में उत्साह

गत दो अक्तूबर को ‘टू ऑफ द सेम सॉइल’ शीर्षक वाले उनके कार्टून में एक ही फ्रेम में महात्मा गांधी और मोदी को दिखाया गया है. गांधी को जहां उनकी आत्मकथा ‘माई एक्सपेरीमेंट्स विद ट्रुथ’ के साथ दिखाया गया है, वहीं मोदी को ‘माई एक्सपेरीमेंट्स विद लाइज’ लहाराते हुए दिखाया गया है.

ठाकरे के समर्थक खुश हैं और वे उम्मीद कर रहे हैं कि यह उनकी वापसी का संकेत है. शिंदे ने कहा कि ठाकरे के कार्टूनों को असाधारण प्रतिक्रिया मिल रही है और वे सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi