S M L

क्विक शॉट: आतंक से 'मिलकर' लड़ रहे नवाज शरीफ, 'हैरी इन टॉयलेट' का सफाई अभियान

देश-दुनिया की हर हलचल पर आलोक पुराणिक की टेढ़ी नजर.

Updated On: Jun 11, 2017 08:07 AM IST

Alok Puranik Alok Puranik
लेखक आर्थिक पत्रकार हैं और दिल्ली विश्वविद्यालय में कामर्स के एसोसिएट प्रोफेसर हैं

0
क्विक शॉट: आतंक से 'मिलकर' लड़ रहे नवाज शरीफ, 'हैरी इन टॉयलेट' का सफाई अभियान

#JabHarryMetSejal

हैरी इन टायलेट

शाहरुख खान की हैरीवाली और अक्षय कुमार की टायलेटवाली फिल्म की तारीखों के टकराव का मसला है. दोनों फिल्मों को मिलाकर फिल्म का नाम हो-हैरी इन टायलेट. इससे स्वच्छता अभियान का फुलटू प्रचार भी हो जायेगा.

#mahatmagandhi

फकीर मतलब बेइज्जती खराब

महात्मा गांधी को गीतकार प्रदीप शर्मा ने एक गीत में लिखा था- वाह रे फकीर खूब करामात दिखायी. मतलब यह गांधीजी की बेइज्जती सी तो ना दिख रही, अब तो ब्यूटी क्रीम-टूथपेस्ट और रुकी किरपा बेचनेवालों को ही फकीर-बाबा कहा जाता है.

#कनफ्यूजनात्मक गड़बड़झाला

दिल्ली के नेता कपिल मिश्रा भजन गा रहे हैं. मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज चौहान उपवास कर रहे हैं. उपवास-भजन के पोर्टफोलियो वाले कई बाबा जेल में कई आरोपों में अंदर है. मतलब ये है क्या, मल्टीटास्किंग, मल्टीस्किलिंग का मामला है या खालिस गड़बड़झाला.

#SAUMYATANDON

मीटर से ही भाभीजी घर पर हैं की कलाकार सौम्या टंडन से इस्तांबुल में टैक्सीवाले ने 1000 यूरो जबरदस्ती छीन लिये. दिल्ली का एक आटोवाला बोला- काहे को छीनाझपटी, जबरदस्ती करनी, इतने तो हम मीटर बढ़ाकर ही ले लेते हैं.

#nawajsharif

आतंक से मिलकर ही

मोदी ने कहा-आतंक से मिलकर लड़ें. पाक के शरीफ बोले- अब तक ना समझे आप, आतंक से मिलकर ही तो आपसे लड़ रहे हैं जी.

#nawajsharif

शिकायत आर्मी से है

जब अंतर्राष्ट्रीय मंचों पर नवाज शरीफ कहते हैं कि वह खुद आतंक से जूझ रहे हैं, तो उनका इशारा होता है कि उन्हे खुद पाक आर्मी के आतंक का सामना हर घड़ी करना होता है.

#nawajsharif

नार्मल हत्या

चीनी राष्ट्रपति नवाज शरीफ से इस बात पर नाराज, मुलाकात तक नहीं की कि दो चीनी नागरिकों की हत्या पाक में क्यों हुई. उन्होने शरीफ के इस तर्क को भी न सुना- ये नार्मल सहज सामान्य, डेली रुटीन की हत्या है,आतंकी हत्या नहीं.

#pak

अलग देश ही

पाक के बिन्नू इलाके के तीन बंदों के 96 बच्चे हैं, जल्दी ही ये तीन परिवार पाक से अलग होकर स्वतंत्र राष्ट्र की मांग भी कर सकते हैं, बलोचिस्तान जैसे.

#pak

घर में ही

पाक बिन्नू इलाके में एक ही शख्स के 22 बच्चे, इस शख्स ने बताया- जल्दी ही पूरी दुनिया में कोई भी पाक से क्रिकेट खेलने को तैयार नहीं होगा. ऐसी सूरत में हर घर को ही क्रिकेट टीम के मामले में आत्मनिर्भर होना चाहिए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi