S M L

क्विक शॉट: पाक ने कहा रोज चेक करेंगे कि चाईनीज प्लेन रोज चलते हैं कि नहीं

देश-दुनिया की हर हलचल पर आलोक पुराणिक की टेढ़ी नजर.

Updated On: May 24, 2017 06:21 PM IST

Alok Puranik Alok Puranik
लेखक आर्थिक पत्रकार हैं और दिल्ली विश्वविद्यालय में कामर्स के एसोसिएट प्रोफेसर हैं

0
क्विक शॉट: पाक ने कहा रोज चेक करेंगे कि चाईनीज प्लेन रोज चलते हैं कि नहीं

# siachen
चाइनीज प्लेन की चेकिंग
सियाचीन में अपनी तरफ हवाई जहाज उड़ाकर पर युद्ध की आशंकाओं का खंडन करते हुए पाक एयर चीफ ने कहा कि अब हम चीन से प्लेन ले रहे हैं तो रोज चेक करेंगे कि चाईनीज प्लेन रोज चलते हैं कि नहीं.

#usa-pak

इतने में चाईनीज हथियार
अमेरिका ने पाक की मिलिट्री फंडिंग 22.5 करोड़ डालर से घटाकर 10 करोड़ डालर कर दी. बताया इतने में तो बहुत सारे चाईनीज हथियार तो मिल ही जाएंगे.

#pak

चीन से मदद लेकर
चीन ने पाक को हड़काया है हर बात में चीन की घुड़की ना दिया करो, ये बयान मत देना कि हम चार जून का मैच भारत को चीन की मदद से हरा देंगे.
#naushera 
क्रिकेट टीम भी अपनी नहीं
तबाह पाक चौकियों को पाक ने अपना न माना.
पाक क्रिकेट टीम बहुत डरी हुई है, जून के भारत पाक क्रिकेट मैच में अगर पाक टीम हारी तो पाक उसे भी अपना मानने से इनकार कर देगा.
 

#naushera

चीन ले जायेगा

पाक ने अपनी तबाह पाक चौकियों को अपना मानने से इनकार किया. पाक का डर- अब जो कुछ पाक का है वह चीन ही ले रहा है कर्ज के बदले. इसीलिए जल्दी पाक कहेगा इस्लामाबाद भी पाक का नहीं.

#ProKabaddiLeague

स्किल इंडिया

अभिषेक बच्चन कभी स्पोर्ट्स पर्सन न रहे पर कबड्डी के एक्सपर्ट हैं. दीपिका पादुकोण कभी कैमरापर्सन न रहीं, पर एक कैमरा फ़ोन के बारे में बतौर एक्सपर्ट बताती हैं. मल्लब इतना स्किल इंडिया हो रखा है, कांग्रेस कह सकती है ये उसके जमाने से है ,मोदी ने न किया.

#Naushera

पाक की तरह नहीं

घरेलू हिंसा की रोकथाम के लिए नया इश्तिहार- पिटाई की खुलकर जानकारी दें, शोर मचायें, ये नहीं कि पाक की तरह पिट कर बैठ गये और पिटाई से एकैदम इनकार कर दिया.

#Naushera

परांठेवाली सास

शिवसेना कह रही है कि पाक को जवाब करारा नहीं है.

करारा नहीं, यह सुनकर परांठे याद आते हैं या फिर वह वाली सास जो बहू के किसी भी परांठे को कम करारा, नो करारा, बहुत ही ज्यादा करारा कहकर खारिज करती है.

#कोयलेकीकमाई

इज्जत अफजाई है बाइज्जत बेइज्जती

कोर्ट ने जो कहा उसका आशय है कि कोयला घोटाला में मनमोहन सिंह को शायद कुछ पता नहीं था. मनमोहन सिंह पीएम को कुछ पता नहीं था, कुछ भी पता नहीं था, इस बयान में मनमोहनजी की इज्जत अफजाई हो रही है, बाइज्जत बेइज्जती.

#कोयलेकीकमाई

हमसे पूछो सब कुछ

मनमोहनजी को कोयला घोटाले के बारे में कुछ ना पता था. यह सुनकर कामनवेल्थ घोटाला फेम सुरेश कलमाड़ी बोले- जनरल नालेज सबकी अच्छी थोड़े ही होती है. हमको तो कामनवेल्थ के ग्लास, कुरसी, पलंग हरेक आइटम के बारे में सब कुछ पता था.

#बंटीचोर

हम एक हैं

उत्तर भारत के बंटी चोर को केरल में दस साल की सजा हुई है चोरी-चकारी के मामले में. इससे साबित होता है कि भारत एक है, दिल्ली से केरल तक, बंदा प्रतिबद्ध हो उत्तर-दक्षिण, भाषा कोई समस्या नहीं है.

#बंटीचोर

उत्तर भारत से ही उत्तर भारत के बंटी चोर को सजा हुई है केरल में. प्लीज योगी आदित्यनाथजी यह ना कहियेगा कि उत्तर प्रदेश में मेरे मुख्यमंत्री बनते हुई चोर-लफंगे उत्तर प्रदेश ही नहीं, उत्तर भारत ही छोड़ गये.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi