S M L

क्विक शॉट: मोदी-नीतीश के मिक्स वेजीटेबल गठबंधन से विपक्ष का हाजमा खराब

देश-दुनिया की हर हलचल पर आलोक पुराणिक की टेढ़ी नजर.

Updated On: May 28, 2017 04:44 PM IST

Alok Puranik Alok Puranik
लेखक आर्थिक पत्रकार हैं और दिल्ली विश्वविद्यालय में कामर्स के एसोसिएट प्रोफेसर हैं

0
क्विक शॉट: मोदी-नीतीश के मिक्स वेजीटेबल गठबंधन से विपक्ष का हाजमा खराब

#CbseResults2017 बिल गेट्स का पहला लेवल रेडियो आरजे, मीडिया में मनोवैज्ञानिक इस कदर कम नंबरों को ग्लैमराइज कर रहे हैं कि फेल छात्र भी कह रहा है- बिल गेट्स का पहला लेवल हो लिया हूं।

#CbseResults2017 दोनों के मिलाके भी ऐसे ऐसे मम्मी पापा 90 परसेंट को खराब नंबर बता के डपट रहे हैं,जिनके दोनों के मिलाकर भी 90 परसेंट बारहवीं में न आये थे।

#CbseResults2017

सीबीएसई की ईवीएम

फेल हुए बच्चे ने कहा- सीबीएसई की ईवीएम खराब है,केजरीवालजी की कसम.

#CbseResults2017

सीबीएसई फील

किसी बच्चे से न पूछें 12 का रिजल्ट. धांसू होगा तो खुद बतायेगा, वरना वो वैसा ही फील करेगा जैसा अभिषेक बच्चन करते हैं- कैसी चल रही हैं फिल्में के जवाब में.

#CbseResults2017

लड़की यहां भी काश

सदा सुहागिन हैडलाइन- लड़कियों ने बाजी मारी. एक दुखी कांग्रेसी बोला- काश ये गांधी परिवार में सच होता तो हमें ये दिन न देखने पड़ते.

#nitishkumar

मिक्स वेजिटेबल की राजनीति

पीएम मोदी के साथ लंच करके नीतीश कुमार बोले- हमने राजनीति नहीं की, हमारा लंच का मेनू चेक किया जा सकता है, इसमें मिक्स वेजिटेबल या आलू-(आटा गठबंधन) परांठा है ही नहीं.

#nitishkumar

चर्चा खाने की ही

मल्लब बिहार के सीएम को कुछ वरदान टाइप है कि वह करे कुछ भी चर्चा उसके खाने की ही होगी. लालूजी के चारा खाने की और नीतीशजी के मोदीजी के यहां खाने की.

#globalisation

ओतना हाट नहीं ना बा

ग्लोबलाइजेशन की नयी परिभाषा यह है कि जब कोई चाईनीज मोबाइल में, इंडियन टेलीकाम आपरेटर की सर्विस से कनाडा की सन्नी लियोनी के वीडियो देखता है और रियेक्शन देता है भोजपुरी में- ओतना हाट नहीं ना बा.

#rajnikant

मई में जुलाई

मई में जुलाई जैसा मौसम क्यों हो रहा है, बारिश वगैरह. क्योंकि रजनीकांतजी ने कहा कि वह अपनी पालिटकल पार्टी जुलाई में बनायेंगे. रजनीकांत के ऐसे वचन सुनकर जुलाई महीना बोला- सर मैं अभी ही हाजिर हूं.

#yogiaditynath

फिर तो बुद्धिजीवी और इंजीनियरिंग के छात्र

यूपी में कई लोगों को साबुन, सेंट, पाऊडर देकर कहा गया, नहा-धोकर अच्छे से योगीजी से मिलना. नहाना अगर योगीजी से मिलने की शर्त है, तो कई बुद्धिजीवी और कई इंजीनियरिंग के छात्र तो योगीजी से मिल ही ना पायेंगे कभी.

#ZikaVirus

थोड़ी एन्टी मच्छर तैयारियां

एन्टी मिसाईल,एन्टी एटम बम तैयारियां तो इंडिया में हो ली हैं. बस एन्टी मच्छर तैयारियां भी जो जायें तो देश सेफ हो ले.

#ZikaVirus

डेंगू -जीका इस्तेमाल

डेंगू मच्छर जीका मच्छर से बोला -थोड़े दिन रुक जा तू मच्छर नहीं चुनावी मुद्दा होगा. मच्छर यहां ओडोमास कंपनी और नेताओं के ही काम आते हैं.

#SabzarBhat

अन्त में आतंकी

कश्मीरी आतंकी सब्जार भट इश्क में नाकाम होकर आतंकी बना. पाक का हाथ रहे तो बन्दा नाकाम हो कर आतंकी बनता है और कामयाब हो तो आतंकी सपोर्टर नवाज शरीफ पीएम बनता है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi