S M L

क्विक शॉट: नीतीश कुमार का नौकासन, टीम इंडिया के कोच का मार्गदर्शक मंडलासन

देश-दुनिया की हर हलचल पर आलोक पुराणिक की टेढ़ी नजर.

Updated On: Jun 22, 2017 10:54 AM IST

Alok Puranik Alok Puranik
लेखक आर्थिक पत्रकार हैं और दिल्ली विश्वविद्यालय में कामर्स के एसोसिएट प्रोफेसर हैं

0
क्विक शॉट: नीतीश कुमार का नौकासन, टीम इंडिया के कोच का मार्गदर्शक मंडलासन

#InternationalYogaDay

नीतीश का दो-नौकासन

लालू-कांग्रेस के सहयोगी नीतीश कुमार ने बीजेपी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार कोविंद को समर्थन दिया. योग विशेषज्ञों के मुताबिक दो नावों में सवार होने के इस आसन को द्वि-नौकासन कहते हैं. वैसे नीतीश कुमार इस आसन के पुराने एक्सपर्ट हैं.

#nitishkumar

ओपन या कांप्लिकेटेड

सरकार लालू-कांग्रेस के साथ, पर समर्थन भाजपा के साथ- नीतीश कुमार अगर अपनी राजनीतिक रिलेशनशिप फेसबुक पर लिखें, तो क्या लिखेंगे- ओपन, आलवेज ओपन, मौका देखकर ओपन, लगभग ओपन या कांप्लिकेटेड.

#InternationalYogaDay

शिथिल-आसन से शवासन

कांग्रेसजनों ने योग दिवस पर शवासन किया. कांग्रेसजन योग दिवस पर शवासन में, तो मल्लब अब तक वो किस आसन में थे. जवाब आया अब तक वो शिथिल-आसन में थे. पर शिथिल-आसन से शवासन, इसे प्रमोशन माना जाये या....

#InternationalYogaDay

मल्लब वो वाली ताली नहीं

अपनी किसी हरकत का श्रेय पीएम मोदी योग के नाम पर न ले जायें, इस पर कांग्रेसजन बहुत सजग रहे. अपने एक नेता की स्पीच पर तालियां बजाकर भी कांग्रेसजन ने स्पष्टीकरण दिया- ये कांग्रेसी तालियां हैं, यौगिक तालियां कतई नहीं हैं.

#SHIVSENA

कट-कट लाइफटाइम

शिवसेना-भाजपा की परमानेंट कट-कट को समझदार पेरेंट्स नवविवाहित दंपत्तियों को दिखाते हैं- देख ऐसे चलते हैं रिश्ते. एक पार्टनर रोज मारधाड़ मचाता है और एक पार्टनर कभी सीरियसली ना लेता. बस यही करना है.

#akshaykumar

इंटरनेशनल खिलाड़ी का री-मेक

अभिनेता अक्षय कुमार नरेंद्र मोदी का रोल निभा सकते हैं. शायद उनकी अगली फिल्म उनकी पुरानी फिल्म- इंटरनेशनल खिलाड़ी का रीमेक हो- फिल्म का नाम हो- इंटरनेशनल खिलाड़ी -यह भी.

#KumbleOut

क्रिकेट में मार्गदर्शक मंडल

कुंबले का इस तरह से आऊट होना अच्छी बात नहीं है. आखिर क्रिकेट में भी तो मार्गदर्शक मंडल का कंसेप्ट लागू किया जा सकता था.

#KumbleOut

सस्ते में

भारतीय क्रिकेट टीम की स्पांसर एक चाइनीज मोबाइल कंपनी ने कहा- अगर भारत-पाक फाइनल जैसा ही हारना है, तो फिर चाईनीज कोच रख लो, बहुत सस्ते में हारेगी भारतीय टीम.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi