S M L

क्विक शॉट: बेइज्जती से बचा पाक, अब हारने की आदत से कैसे बचेगा?

देश-दुनिया की हर हलचल पर आलोक पुराणिक की टेढ़ी नजर.

Updated On: Jun 16, 2017 11:23 AM IST

Alok Puranik Alok Puranik
लेखक आर्थिक पत्रकार हैं और दिल्ली विश्वविद्यालय में कामर्स के एसोसिएट प्रोफेसर हैं

0
क्विक शॉट: बेइज्जती से बचा पाक, अब हारने की आदत से कैसे बचेगा?

(क्विक शॉट ताजातरीन खबरों पर व्यंग्यकार आलोक पुराणिक का व्यंग्य है. इसे हल्के-फुल्के अंदाज में लें)

#IndVsPak

आदत बनाम बेइज्जती

इंडिया के फाइनल में पहुंचते ही पाक टीम आश्वस्त हो गयी है. पाक खिलाड़ियों ने बताया- हर फील्ड में इंडिया से हारने की तो हमें आदत है अब, हां बांग्लादेश से हारने पर बेइज्जती सी खराब होती.

#IndVsPak

लड़को माल बेच लो

उत्साहित पाक कप्तान सरफराज ने अपने खिलाड़ियों से कहा- लड़को कोल्ड ड्रिंक से लेकर लिपिस्टिक, पाउडर बेचने तक के माडलिंग कांट्रैक्ट कैसे हासिल करने हैं, मुंबई में बच्चन साहब से पूछकर 16 तारीख की सुबह तक फाइनल कर लो. 16 को इंडिया के साथ फाइनल खेलने के बाद कुछ ना मिलेगा बेचने को.

#IndVsPak

भारत के कब्जेवाली जीत

पाक कप्तान सरफराज ने कहा- एक मैच हमसे भारत जीत चुका है. अब न्याय का तकाजा यह है कि फाइनलवाला मैच भारत पाक को ही जीतने दे. अगर भारत इस मैच को जीतता है, तो हम इसे अवैध मानते हुए भारत के अवैध कब्जेवाली जीत ही मानेंगे, कश्मीर की तरह.

#IndVsPak

यूएन में क्रिकेट

हारने के डर से परेशान पाक कप्तान सरफराज ने पाक सरकार से कहा- हमें हारता देखो, तो फौरन यूएन में दरख्वास्त डाल देना. फिर तो फैसला ही ना हो पायेगा कभी.

#IndVsPak

सन्नी लियोनीजी संस्कारी बहू

विराट कोहली बोले- पाक के साथ का मैच हमारे लिए आम सा मैच है. इस पर हंसते हुए सन्नी लियोनीजी ने कहा- अगर पाक के साथ मैच आम मैच है, तो मैं फिर संस्कारी बाबूजी आलोकनाथ मार्का फुलटू संस्कारी बहू हूं.

#indiaVsBang

वयस्कों वाली कमेंट्री

हर बड़ा खिलाड़ी एक दिन कमेंटेटर बनता है, गावस्कर, कपिलदेव की तरह. पर विराट कोहली अगर अपनी गालियों पर कंट्रोल ना कर पाये, तो एक दिन सिर्फ वयस्कोंवाली कमेंट्री के लिए फिट पाये जायेंगे. क्या पता वह भी होने लगे.

#indiaVsBang

इंदिराजी की जीत

इससे पहले का मोदी सरकार बंगलादेश से जीत का कोई क्रेडिट लेती, कांग्रेस का बयान आ गया- बंग्लादेश को हराने का सारा क्रेडिट कांग्रेस नेता स्वर्गीय इंदिरा गांधीजी को जाता है, उन्होने ही इस विजय के लिए 1971 में पाकिस्तान से बंगलादेश को अलग करवाया था.

#JCDiwakarReddy

जमीन से जुड़ी बदतमीजी

तेलुगु देशम् के जे सी दिवाकर रेड्डी एयरपोर्ट पर बदतमीजी करते पाये गये, शिवसेना के रवींद्र गायकवाड़ हवा में जहाज में बदतमीजी कर रहे थे. तेलुगु देशम का बयान आया है- हमारे नेता जमीन से जुड़े हैं, बदतमीजी तक जमीन पे करते हैं.

#JCDiwakarReddy

सर्वदलीय बदतमीज मंडल

तेलुगु देशम के जे सी दिवाकर, शिवसेना के रवींद्र गायकवाड़, हर राजनीतिक दल से एक-एक कायदे का बदतमीज लेकर सर्वदलीय बदतमीज मंडल बनाया जाये, यही मंडल कश्मीर के हुर्रियत नेताओं, पत्थरबाजों, पाक नेताओं से लगातार शांति संवाद करे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi