S M L

क्विक शॉट: इजरायल की आबादी भर कोविंद के कनपुरिए रिश्तेदार

देश-दुनिया की हर हलचल पर आलोक पुराणिक की टेढ़ी नजर.

Updated On: Jul 21, 2017 11:09 AM IST

Alok Puranik Alok Puranik
लेखक आर्थिक पत्रकार हैं और दिल्ली विश्वविद्यालय में कामर्स के एसोसिएट प्रोफेसर हैं

0
क्विक शॉट: इजरायल की आबादी भर कोविंद के कनपुरिए रिश्तेदार

#INDvsAUS

हरमनप्रीत कौर कांग्रेस की अध्यक्ष

भारत-आस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट मैच में हरमनप्रीत कौर की शानदार बैटिंग (171 नाटआऊट) देखकर मैं डर रहा था कि नीतीश को कांग्रेस का अध्यक्ष बनाने का सुझाव देनेवाले रामचंद्र गुहा क्रिकेट-ज्ञानी कहीं हरमनप्रीत कौर को भी कांग्रेस अध्यक्ष नियुक्त ना कर दें.

#RamNathKovind

कनपुरिया कनेक्शन

कानपुर के रामनाथ कोविंदजी राष्ट्रपति हो गये हैं. कल से अब तक इतने कनपुरियों ने उन्हे अपना रिश्तेदार बता दिया है कि इस्त्रायल जैसे छोटे देश की आबादी भर रिश्तेदार तो उनके कानहीपुर में निकल आये हैं.

#mayavatiji

असल गुस्सा

यह समझना मुश्किल हो रहा है कि मायावतीजी ज्यादा गुस्सा किस बात पर हुईं-राज्यसभा से उनके इस्तीफे की मंजूरी पर या नामंजूरी पर.

#indo-pak

पाक कारोबार

पाक आतंकवादियों ने भारतीय जाधव को ईरान से पकड़ा और आईएसआई को बेच दिया. इस खरीद-बिक्री को पाक ने पाक अर्थव्यवस्था के बढ़ते कारोबार के तौर पर रिपोर्ट किया है.

#indo-china

चीनवाले फूफा

मुलायम सिंह ने कहा- मैंने तो पहले ही बता दिया था कि चीन बदमाश मुल्क है. मुलायमजी कुछ-कुछ शादी के उस बुजुर्ग फूफा जैसा साऊंड कर रहे हैं, जो हर समस्या पर यह तो कहता है कि पहले बता दिया था, पर इसे हल कैसे करें- इस सवाल का का जवाब ना होता फूफाजी के पास.

#indo-china

चाईनीज लड़ाई

ऐसा सीन पहली बार ही देखा होगा- चीनी सरकारी अखबार चीख रहे हैं- लो लड़ाई शुरु, हथियार लाकर रख दिये बार्डर पर. भारत कह रहा है- रहने दे झूठ्ठे. फिर चीनी अखबार कह रहे हैं- लो तोप सुलग गयीय भारत- रहने दे झूठ्ठे. इसे लड़ाई का चाईनीज संस्करण कहा जा सकता है.

#nitishkumar

आप कहां हैं

नीतीश को इधर-उधर से घूमनेवाला नेता बतानेवाले नेता शिवानंद तिवारी के बारे में अब तक यह पक्का नहीं हो पाया कि शिवानंद तिवारी खुद एक्जेक्टली कहां हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi