S M L

क्विक शॉट: लंकादहन नहीं पाक की पिटाई वाला मैच ही देशभक्ति का प्रमाण

देश दुनिया की हर हलचल पर आलोक पुराणिक की टेढ़ी नजर.

Updated On: Jun 08, 2017 08:07 AM IST

Alok Puranik Alok Puranik
लेखक आर्थिक पत्रकार हैं और दिल्ली विश्वविद्यालय में कामर्स के एसोसिएट प्रोफेसर हैं

0
क्विक शॉट: लंकादहन नहीं पाक की पिटाई वाला मैच ही देशभक्ति का प्रमाण

#INDvSL

पाकिस्तान के सिलेंडर पर

इंडिया-श्रीलंका का मैच है आज, पर हवा में वह गरमी नहीं है. देशभक्ति उस दूध की तरह है जिसमें उबाल पाकिस्तान के सिलेंडर पर ही आता है.

#INDvSL

श्रीलंका को पाक

इंडिया बनाम श्रीलंका मैच में टीआरपी बढ़ाने के लिए कुछ टीवी चैनलों ने अपील की है कि कुछ देर के लिए श्रीलंका को पाक मान लिया जाये.

#INDvSL

उतने कैच नहीं

इंडिया ने पाक को बहुत अच्छी तरह हराया, ओके, लेकिन उस मैच में छोड़े गये कैचों की जीत का टोटका ना माना जाये कि उतने कैच श्रीलंका टीम के भी छोड़ने जरुरी हैं.

#INDvSL

लंकादहन में वह बात नहीं

श्रीलंका को हराने के लिए टीवी चैनल चीख रहे हैं- लंकादहन, पर जो भी हो, लंकादहन में वह बात नहीं है, जो पाक की पिटाई में है. टीवी चैनलों के मुताबिक हम बाकी टीमों को हराते हैं पर पाक को रौंदते हैं.

#नेपालपीएम

ससुराल सिमर जितना चलें

नेपाल में 1991 के बाद से 25 पीएम, हम उम्मीद करें कि लोकतंत्र के हितार्थ नेपाल में एक पीएम बालिका वधू सीरियल जितना ना भी चले, तो कम से कम ससुराल सिमर का जितना तो चले.

#कश्मीरपर्यटन

पाषाण-नृत्य

कश्मीर में गिरते पर्यटन को थामने के लिए वहां नेता पत्थरबाजी को पाषाण-नृत्य नामक आइटम में समाहित करवायें. इतने नियमित आइटम को यूं ही बेकार नहीं जाने देना चाहिए.

#वहां भी खाना

खाना ही खाना

इंजीनियर कहीं कुछ करने जाये, तो सड़क-पुल बनाता है, डाक्टर कहीं कुछ करने जाये, तो दवा-उपचार करता है, पर नेता कहीं कुछ करने जाता है, तो क्या करता है- खाता है। चेक करें, तमाम नेता दलितों के घर जाकर कर क्या रहे हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi