S M L

क्विक शॉट: असम का सवाल, धोला-सदिया पुल पर ट्रैफिक का कैसा होगा हाल

देश-दुनिया की हर हलचल पर आलोक पुराणिक की टेढ़ी नजर.

Updated On: May 26, 2017 03:59 PM IST

Alok Puranik Alok Puranik
लेखक आर्थिक पत्रकार हैं और दिल्ली विश्वविद्यालय में कामर्स के एसोसिएट प्रोफेसर हैं

0
क्विक शॉट: असम का सवाल, धोला-सदिया पुल पर ट्रैफिक का कैसा होगा हाल

#DholaSadiya

राजस्थानी प्रेमियों पर

देश की एकता का भाव इसीमें निहित है,ढोला-सादिया पुल उत्तर-पूर्व का,पर नाम राजस्थान की प्रेम कथाओं के नायक-नायिका जैसा.

#DholaSadiya

देश भी हमने

ढोला-सादिया पुल में हमारा योगदान पर क्रेडिट मोदी ले रहे हैं-कांग्रेस ये मुल्क भी बनवाने में हमारा योगदान, और पीएम बने मोदी घूम रहे हैं-किसी कांग्रेस नेता का संभावित बयान.

#DholaSadiya

दो दिन का जाम

साढ़े 9 किलोमीटर का पुल ब्रह्मपुत्र के ऊपर,अगर 3 दिन का जाम लगा तो कितने बिस्किट और पानी की जरुरत होगी. गुड़गांव से दिल्ली रोड के जाम में फँसनेवाले का पहला सहज रिएक्शन ढोला-सादिया पुल देखकर.

#modi3years

स्पष्टीकरण

तीन साल हाहाकार-जब कांग्रेस ये नारा दे,तो डिस्क्लेमर दे कि यह देश के बारे में है,कांग्रेस के बारे में नहीं. लोग वरना गलत समझ सकते हैं.

#Anilkumble

चाइनीज क्रिकेट कोच

चाइनीज फ़ोन vivo के आईपीएल क्रिकेट में आने के बाद भारतीय क्रिकेट पर चाइनीज खतरा मंडरा रहा है. चीन ने भारतीय कोच अनिल कुंबले के मसले पर कहा कि इतनी रेट में 100 चाइनीज कोच आ जाते.

#CbseResults2017

दूसरी परेशानी

देश के लगभग हर दूसरे परिवार की दूसरी परेशानी की वजह कक्षा 10 और 12 की परीक्षा संस्था सीबीएसई है. परेशानी की पहली वजह अलबत्ता भारत पाक का क्रिकेट मैच ही है.

#gst

मोबाइल से मर्सिडीज तक

जीएसटी में मोबाईल पर बात करना महंगा और मर्सिडीज कार सस्ती, संदेश साफ है-भारतीयों बात कम करो,काम ज्यादा करके सस्ती मर्सिडीज खरीदो.

#WHO

चाइनीज लेवल की हार

संयुक्त राष्ट्र संघ के विश्व स्वास्थ्य संगठन के चुनाव में इथियोपिया ने पाक को हराया. जब पाक यूएस के करीब था तब इंडिया से हारता था. पाक के चाइनीज होने पर उसकी हार का लेवल भी चाइनीज हो गया है.

#WHO

चीन से पिटवा दूंगा

यूएन के महत्वपूर्ण संगठन में पाक इथियोपिया से इसीलिए हारा कि तमाम देश पाक के उस चुनाव प्रचार से चिढ़ गये थे, जिसमें पाक सिर्फ यही कहता था-चीन से पिटवा दूंगा.

#Uzma

उन्नत सर्कस उद्योग

पाक से लौटी भारतीय उजमा ने कहा- पाक मौत का कुआं है. इस पर पाक सरकार ने कहा- इसका मतलब है कि पाकिस्तान में बेहद उन्नत सर्कस उद्योग है, जहां एडवांस्ड लेवल के मौत के कुएं हैं.

#Uzma

ससुराल से शिकायत

मैं इस सुझाव से कतई असहमत हूं कि ससुराल की शिकायत करनेवाली हर बहू को कुछ दिन पाकिस्तान में रखा जाये, फिर उन्हे हर भारतीय ससुराल स्वर्ग लगने लग जायेगा, भले ही वहां ललिता पवार टाइप सास ही क्यों ना हो.

#Uzma

प्लीज नेटवर्कवालों

पाक से लौटी भारतीय उजमा को तमाम फोन कंपनियों से दूर रखा जाये, वरना वो उजमा को इश्तिहार में यूज करेंगी, जो बतायेगा हमारे फास्ट नेटवर्क के लिए ही भारत वापस आयीं उजमा, सिर्फ हमारे नेटवर्क के लिए. #kashmir

हर तरह का उद्योग

कश्मीर पत्थरबाजों के लिए कुटीर उद्योग है. अबदुल्ला परिवार और मुफ्ती परिवार के घरेलू उद्योग है. पाक से सीमा पार करके आनेवाले आतंकियों के लिए बहुराष्ट्रीय उद्योग है. कौन कहता है कि कश्मीर में बेरोजगारी है.

#EVMChallenge

केजरीवालजी की तसल्ली

केजरीवालजी की तसल्ली के लिए जरुरी है कि ईवीएम मशीनें ठीक वैसी बेईमानी करें, जैसी केजरीवालजी चाहते हैं. मशीनें डर रही हैं कि ठीक निकल गयीं, तो सब मिले हुए हैं का आरोप लगेगा.

#twitterindia

छोड़ा-छाड़ी

इस मुल्क में जिसके पास कुछ भी नहीं है छोड़ने के लिए, वो भी ऊंची-ऊंची और ट्विटर तो छोड़ ही सकता है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi