S M L

क्विक शॉट: पीओके की रजिस्ट्री भी अब रॉबर्ट वाड्रा के ही हाथों

देश-दुनिया की हर हलचल पर आलोक पुराणिक की टेढ़ी नजर.

Updated On: Jun 02, 2017 06:44 PM IST

Alok Puranik Alok Puranik
लेखक आर्थिक पत्रकार हैं और दिल्ली विश्वविद्यालय में कामर्स के एसोसिएट प्रोफेसर हैं

0
क्विक शॉट: पीओके की रजिस्ट्री भी अब रॉबर्ट वाड्रा के ही हाथों

#BCCI

क्रिकेट का आलाकमान

रामचंद्र गुहा राहुल द्रविड़, धोनी, गावस्कर से नाराज हैं. यानी आलाकमान क्रिकेट में भी होती हैं. बस यह न हो कि गावस्कर कहें कि मेरा बेटा ही अगला कमेंटेटर बनेगा.

#Telangana

परिवार के खिलाफ

राहुल गांधी ने तेलंगाना जाकर कहा- क्या तेलंगाना सीएम चंद्रशेखर राव के परिवार के लिए बनाया गया था. परिवारवादी राजनीति के खिलाफ राहुलजी एकदम सही हैं, कांग्रेस परिवार की राजनीति को नुकसान पहुंचाने में राहुलजी से ज्यादा योगदान किसने दिया, बताइए.

#earthquake

फेसबुक नशेड़ी

करीब साढ़े चार बजे सुबह भूकंप आया दिल्ली में, महसूस वो ही फेसबुक नशेड़ी कर पाये जो 4 बजे स्टेटस अपडेट करके साढ़े चार बजे यह चेक करने जागे कि कित्ते लाइक आए.

#earthquake

कांग्रेसी भूकंप

भूकंप पर तमाम लोगों की प्रतिक्रिया वैसी रही जैसी कांग्रेस में आये हार के भूकंप पर कांग्रेस नेताओं की- हैरानी से, अच्छा आया था, हम न मानते.

#VadraReportOut

पाक के कब्जे का कश्मीर वाड्रा का

राबर्ट वाड्रा के कौशल की तारीफ होनी चाहिए- कितनी जमीन और वह भी बिना कुछ खर्च किये अपने नाम करा ली. इन्हें पाक कब्जेवाले कश्मीर में भेजो, उधर के कश्मीर की रजिस्ट्री महीने में अपने नाम करा लेंगे.

#VadraReportOut

इंडिया गेट वाड्रा का

ऐसा फील आ रहा है कि इंडिया गेट के डोक्यूमेंट भी चेक करवा लिये जायें, वो क्या पता वाड्रा के नाम ही निकले.

#VadraReportOut

सबका साथ, सबका विकास

चिदंबरम् ने बेटे पर ध्यान दिया, गांधी परिवार में दामाद का ख्याल रखा गया. बेटे और दामाद सबका ख्याल, मोदी का सबका साथ सबका विकास अगर ये नहीं है, तो ये क्या है.

#petrolpump

सहज बदमाशियां

लालूजी के बेटे ने अपने पेट्रोल पंप आ रहे संकटों के खिलाफ एक लैटर केंद्र सरकार को लिखा है- उतनी बदमाशियां, उतनी लापरवाहियां, उतना फर्जीवाड़ा उनके पेट्रोल पंप में भी अलाऊ होना चाहिए, जितना एक नेता के पेट्रोल पंप में सब जगह अलाऊ किया जाता है.

#petrolpump

कहां डाउन है

विकास के आंकड़ों में जीडीपी गिरी हुई दिख रही है. सरकार ने कहां- विकास दर कहीं ना गिरी, देख लें, लालूजी के शापिंग माल का, पेट्रोल पंप का जमकर विकास हुआ है.

#coach

मार्गदर्शक मंडल की चौतरफा बेरोजगारी

क्रिकेट के मार्गदर्शक मंडल के वीरेंद्र सहवाग भी क्रिकेट कोच के जॉब की लाइन में हैं. मार्गदर्शक मंडल सर्वत्र ही बेरोजगारी का शिकार है.

#मार्गदर्शकमंडल

सॉफ्टवेयर के मार्गदर्शक

इनफोसिस के नारायण मूर्ति बोले- साफ्टवेयर के सीनियर लोग त्याग करें, तो जूनियर नौजवान कर्मचारियों की नौकरी बचायी जा सकती है. जूनियरों की नौकरी के लिए त्याग करनेवाले सिर्फ भाजपा मार्गदर्शकमंडल में ही नहीं हैं.

#bihar

भूमिगत होईये टापरजी

बिहार के एक टॉपर गणेश बोले- हमको संगीत नहीं आता है, फिर भी उसी में टाप किये हैं. अगली साल बिहार सरकार रिजल्ट घोषित करने से पहले शर्त लगा दे कि टॉपर को छह महीने के लिए भूमिगत होना पड़ेगा.

#SHIVPALYADAV

सेकुलरिज्म मचा दूंगा

शिवपाल यादव ने कहा- अगर अखिलेश नहीं सुधरे तो वह सेक्युलर मोरचा बना देंगे. मतलब सेकुलरिज्म अब धमकी हो गया है क्या.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi