live
S M L

क्विक शॉट: वीर रस के कवियों की कल्पना को विजेंदर सिंह ने दी नई उड़ान

देश-दुनिया की हर हलचल पर आलोक पुराणिक की टेढ़ी नजर.

Updated On: Aug 06, 2017 11:14 AM IST

Alok Puranik Alok Puranik
लेखक आर्थिक पत्रकार हैं और दिल्ली विश्वविद्यालय में कामर्स के एसोसिएट प्रोफेसर हैं

0
क्विक शॉट: वीर रस के कवियों की कल्पना को विजेंदर सिंह ने दी नई उड़ान

#VijenderSingh

कवियों का अधूरा काम

भारतीय पहलवान विजेंदर ने चीनी पहलवान को हरा दिया है, वीर रस के कवियों के अधूरे काम को विजेंदर पूरा कर रहे हैं, क्योंकि हमारे कवि तो सिर्फ पाक को हरा रहे हैं हर फील्ड में.

#VijenderSingh

चीनी फोन नहीं

भारतीय पहलवान विजेंदर से चीनी पहलवान हारा तो वीवो और ओप्पो जैसी चीनी मोबाइल कंपनियों ने चीनी पहलवान को ताकीद की- खबरदार, जो अपना चीनी फोन दिखाया यहां, हम अब खालिस भारतीय हैं.

#जा कर दादागिरी

श्रीलंका में भारतीय क्रिकेट टीम श्रीलंका की जैसी धुलाई कर रही है, उसके बहाने चीन ने आरोप लगाया है- भारत की आदत है पड़ोसियों की जमीन पे जा कर दादागिरी मचाता है.

#rajyasabha

बीजेपी जैसे राहुल

राज्यसभा में बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी हो गई, पर अब भी उसके बूते में वह सब करना नहीं है, जो वह करना चाहती है. ठीक यही हाल राहुल गांधी का भी है, यूं वह भी बड़े नेता हैं.

#अलगाववादी

पाकिस्तान के खातों से अलग

शब्बीर शाह जैसे तमाम अलगाववादियों की करोड़ों की दौलत का स्रोत पाकिस्तान है, अलगाववाद का मतलब शब्बीर शाह टाइप लोग यह लगाते हैं-नोट पाकिस्तान सेना, पाकिस्तानी आईएसआई के खातों से अलग होकर हमारे खाते में आ जाते हैं, यही अलगाववाद है.

#अलगाववादी

अलगाववाद का स्टार्ट-अप

अरबों का कारोबार है अलगाववाद. हजारों रुपए कमानेवाले पत्थरबाजों में से कुछ ने मांग की है कि पत्थरबाजी को अलगाववाद के करोड़ों का कारोबार का स्टार्ट-अप माना जाए.

#VicePresidentialElections

प्रेसिडेंट नहीं

वैंकेया नायडू, वाइस प्रेसिडेंट हो गए, ठीक है, पर वाइस प्रेसिडेंट मुश्किल से ही प्रेसिडेंट हो पाता है, हामिद अंसारी से लेकर कांग्रेस के वाइस प्रेसिडेंट राहुल गांधी को देख लें.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi