S M L

क्या इस सुअर ने सचमुच इंसानों जैसा दिखने वाला बच्चा पैदा किया है?

हाल ही में एक तस्वीर वायरल हुई है, जिसमें एक सुअर के बगल में लेटे एक ऐसे बच्चा की तस्वीर है जिसके हाथ-पैर तो इंसानों के बच्चे जैसे हैं. मगर नाक और होंठ सुअर जैसे हैं

Updated On: Aug 02, 2018 04:23 PM IST

FP Staff

0
क्या इस सुअर ने सचमुच इंसानों जैसा दिखने वाला बच्चा पैदा किया है?

बात तीन महीने पहले की है. वॉट्सऐप से लेकर फेसबुक तक एक फोटो खूब वायरल हुई. कहीं फोटो के कैप्शन में धरती पर एलियन को देखे जाने की बात लिखी थी, तो कहीं उसे अजीब जानवर कहा गया था. लोगों ने इस फोटो को खूब शेयर किया. लेकिन बाद में एक चैनल ने बताया कि वह तस्वीर किसी एलियन की नहीं बल्कि चर्चित इटैलियन आर्टिस्ट लैरा मगुनको की बनाई रबर और सिलिकॉन के मॉडल की है.

अभी हाल फिलहाल ऐसी ही एक तस्वीर फिर से वायरल हुई. जिसमें एक सुअर के बगल में लेटे एक ऐसे बच्चा की तस्वीर है. उस बच्चे के हाथ-पैर तो इंसानों जैसे हैं. मगर नाक और होंठ सुअर जैसे हैं. लोगों ने इस फोटो के साथ ' यह एक शैतानी ताकत है' जैसी बातें लिखकर खूब शेयर की.

तो किसी ने इसे भगवान का करिश्मा कहा. कुछ लोगों ने यह तक दावा किया की इस बच्चे को सुअर ने जन्म दिया है और यह जन्म लेने के थोड़ी देर बाद ही मर गया. जबकि इस तस्वीर की सच्चाई कुछ और ही थी. पहली तस्वीर जैसी यह तस्वीर भी इटैलियन आर्टिस्ट लैरा मगुनको ने बनाई थी.

यह तस्वीर और एक वीडियो जिसमें यह मॉडल कांपता हुआ दिख रहा है, लैरा के ही इंस्टाग्राम अकाउंट से वायरल हुई हैं. ऐसे ही सिलिकन के बने नवजात बच्चे इंसानों के बीच काफी लोकप्रिय हो रहे हैं.silicon baby

लोग इन्हें  etsy जैसी ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट से ऑर्डर कर के मंगाते हैं और पिर उन्हें अपने बच्चे जैसा रखते हैं. यह बिल्कुल हमारे आपके जैसे आम से लगते हैं.  जिन्हें देखकर असली और नकली तक का फर्क कर पाना मुश्किल हो जाता है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi