In association with
S M L

आखिर क्यों बच्ची को गोद में लेकर एंकर ने किया शो!

'समा टीवी' की न्यूज एंकर किरण नाज ने आठ साल की बच्ची के साथ कथित तौर पर दुष्कर्म की घटना का विरोध करने के लिए कुछ इस तरह खबर पढ़ी की वह चर्चा का विषय बन गया

FP Staff Updated On: Jan 11, 2018 03:53 PM IST

0
आखिर क्यों बच्ची को गोद में लेकर एंकर ने किया शो!

विरोध के कई तरीके हो सकते हैं. एक दिलचस्प तरीका पाकिस्तान के एक टीवी चैनल की एंकर ने अपनाया. 'समा टीवी' की न्यूज एंकर किरण नाज़ ने लाइव शो में अपनी बेटी के साथ न्यूज पढ़ा. इस शो के जरिए वह एक संदेश देना चाहती थीं.

पूर्वी पाकिस्तान में आठ साल की बच्ची के साथ कथित तौर पर दुष्कर्म और हत्या के विरोध में नाज़ ने यह तरीका अपनाया. नाज़ ने बताया कि बच्ची की हत्या ने पाकिस्तान पर क्या प्रभाव डाला है.

इस घटना के बाद पाकिस्तान में दंगे भड़क उठे थे. नाज ने अपने न्यूज बुलेटिन की शुरुआत में कहा 'आज मैं टीवी होस्ट किरण नाज नहीं, बल्कि एक मां की हैसियत से अपनी बच्ची के साथ यहां बैठी हूं.'

नाज, पाकिस्तान की लोकप्रिय एंकरों में से एक हैं. उनकी आवाज पाकिस्तान में हो रहे अत्याचार (रेप, हत्या) के विरुद्ध कई बार उठ चुकी है.

इस वीडियो में नाज कहती हैं 'जनाजा जितना छोटा होता है. वह उतना ही भारी होता है. आज एक ऐसा ही जनाजा कासुर (पूर्वी पाकिस्तान) की सड़कों पर रखा हुआ है और पूरा पाकिस्तान उसके बोझ तले दबा हुआ है. उधर मां बाप अरब में बैठकर दुआ कर रहे थे और इधर कासुर में दरिंदा उस बच्ची की जिंदगी की डोर काट रहा था.'

क्या था मामला 

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में आठ साल की एक बच्ची के साथ कथित तौर पर दुष्कर्म के बाद हत्या करने का मामला सामने आया था. इस घटना की वजह से भड़के दंगे में पुलिस के साथ हुई झड़प में दो लोगों की मौत हो गई थी.

पुलिस ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज के अनुसार कासुर जिले में रहनेवाली लड़की का अपहरण उसके घर के बाहर से कर लिया गया था. कल उसका शव कचड़े में पड़ा मिला था. जिसके बाद सामने आया था कि बच्ची के साथ कथित तौर पर दुष्कर्म किया गया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
जापानी लक्ज़री ब्रांड Lexus की LS500H भारत में लॉन्च

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi