S M L

हैकिंग: कराची पुलिस की वेबसाइट खोलने पर बजा वंदे मातरम

भारतीय हैकर्स के एक ग्रुप ने पाकिस्तानी वेबसाइट को हैक कर लिया

FP Staff Updated On: Dec 23, 2017 10:13 AM IST

0
हैकिंग: कराची पुलिस की वेबसाइट खोलने पर बजा वंदे मातरम

भारत और पाकिस्तान के बीच कई तरह से एक तनातनी चलती रहती है. इसी क्रम में कराची पुलिस की ऑफिशयल वेबसाइट शुक्रवार को हैक हो गई. जानकारी के मुताबिक, वेबसाइट को 'मल्लू साइबर सोल्जर्स' नाम के एक हैकर्स ग्रुप ने हैक किया था. हैकिंग के बाद वेबसाइट खोलने पर 'वी लव इंडिया' लिखा हुआ आ रहा था और वंदे मातरम बज रहा था. हालांकि, बाद में वेबसाइट रिस्टोर कर ली गई.

पाकिस्तानी वेबसाइट 'द डॉन' की रिपोर्ट के मुताबिक, www.karachipolice.gov.pk शुक्रवार शाम करीब 6:30 बजे हैक हो गई. वेबसाइट को खोलने पर एक खोपड़ी की इमेज आ रही थी, जिसपर 'Hacked By D3VIL S3C' लिखा हुआ था. इससे पहले इंडियन हैकर्स ने पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) की ऑफिशियल वेबसाइट हैक कर ली थी. वहीं, पिछले साल लाहौर हाईकोर्ट की वेबसाइट भी हैक हुई थी.

पाकिस्तानी हैकर्स ग्रुप भी इंडियन इंस्टीट्यूट की वेबसाइट्स हैक करता रहा है. कुछ दिन पहले छत्तीसगढ़ के सीएम की ऑफिशियल वेबसाइट को हैक कर लिया गया था. वहीं एनआईटी रायपुर की वेबसाइट भी इन हैकरों के निशाने पर आ चुकी है. इन वेबसाइट्स पर पाकिस्तानी हैकर्स ने पाकिस्तानी आर्मी के स्लोगन डाल दिए थे. हालांकि, इन वेबसाइट्स को बाद में रिस्टोर कर लिया गया था.

(साभार न्यूज़ 18)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
गोल्डन गर्ल मनिका बत्रा और उनके कोच संदीप से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi