S M L

मुंबईः पूर्व पत्नी को बदनाम करने के लिए बना दिए नौ फेसबुक अकाउंट

ऑफिस बॉय का काम करनेवाले इस युवक ने पुलिस के सामने इस बात को स्वीकार किया है

Updated On: Feb 22, 2018 05:33 PM IST

FP Staff

0
मुंबईः पूर्व पत्नी को बदनाम करने के लिए बना दिए नौ फेसबुक अकाउंट
Loading...

क्या आप सोच सकते हैं कि कोई अपनी पूर्व पत्नी को बदनाम करने के लिए फेसबुक का सहारा ले सकता है. मुंबई में एक ऐसी ही घटना घटी है. उस व्यक्ति ने पूर्व पत्नी को बदनाम करने के लिए नौ फेक फेसबुक अकाउंट बनाए. यहां से लोगों को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजा. पूर्व पत्नी  फोटो पोस्ट की. उसपर आपत्तिजनक कमेंट किए.

नालासोपारा के रहनेवाले स्वपनिल नवाले ने अपनी पूर्व पत्नी का 15 फेक फेसबुक अकाउंट बना दिया. ऐसा उसने तलाक के 15 दिन बाद ही करना शुरू कर दिया था. ऑफिस बॉय का काम करनेवाले इस युवक ने पुलिस के सामने इस बात को स्वीकार किया है. उसका तलाक पिछले साल अक्टूबर माह में ही हो गया था.

मिरर नाउ में छपी खबर के मुताबिक जब उस महिला ने देखा कि उसके नाम पर फेसबुक पर अकाउंट बने हुए है, जिसे उसने नहीं बनाया है. उस अकाउंट से कई लोगों को अपमानजनक टिप्पणियां की गई थी. कई लोगों ने उसे अपमानजनक टिप्पणियां की थी.

शिकायत करनेवाली महिला ने बताया, 'मैंने अपने नाम पर तीन नकली फेसबुक अकाउंटों को अपमानजनक और अपमानजनक टिप्पणी से भरा पाया. इसके बाद मैंने इसकी शिकायत पुलिस से की.'

आरोपी के खिलाफ दर्ज हुआ मामला, जमानत पर रिहा 

वहीं जांच कर रहे पुलिस अधिकारी प्रवीण घाडगे ने बताया कि शिकायत में तीन फेक अकाउंट के बारे में जानकारी दी गई. लेकिन जांच के दौरान छह और फेक अकाउंटका पता चला.

पुलिस अधिकारी ने बताया, 'प्रोफाइल चित्रों पर टिप्पणियां अपमानजनक थीं. यह महिला को बदनाम करने के लिए किया गया था. आरोपी नवाले के मोबाइल को जब्त कर लिया गया है. उसे जांच के लिए फोरेंसिक विज्ञान प्रयोगशाला में भेज दिया गया है.

पुलिस ने यह भी बताया कि उस वक्ति को आईटी अधिनियम की धारा 66C (पहचान की चोरी), आईपीसी 500 (मानहानि) और 509 (शब्द, इशारा या एक महिला को अपमान करने के लिए किया गया कार्य) के तहत दर्ज किया गया था. फिलहाल उसे जमानत पर रिहा कर दिया गया है.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi