S M L

#KikiChallenge: कीकी के चक्कर में दुनिया भर के पुलिसवालों की उड़ी नींद

बस डांस नहीं, चलती हुई कार से निकलकर उसके सामने डांस करना और फिर कार में जंप करना इस चैलेंज का हिस्सा है

Updated On: Jul 31, 2018 12:14 PM IST

FP Staff

0
#KikiChallenge: कीकी के चक्कर में दुनिया भर के पुलिसवालों की उड़ी नींद

इंटरनेट के चलते दुनिया इतनी छोटी हो गई है कि जिस गाने पर अमेरिका में कोई चैलेंज ले रहा होता है, उसी पर इंडिया, मलेशिया, स्पेन जैसी दूरदराज देशों के लोग भी डांस कर रहे होते हैं. लेकिन कभी-कभी वायरल चीजें भी कैसी 'संक्रामक' होकर सिरदर्द बन जाती हैं, उसका नया नमूना #KikiChallenge है. यूं तो आप भी कभी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही चीजों को देखकर उब जाते होंगे, लेकिन ये नया डांस चैलेंज तो दुनिया भर की पुलिस के लिए सिरदर्द बना हुआ है.

कनाडियन सिंगर ड्रेक के लेटेस्ट गाने 'In My Feelings' गाने पर डांस करने का लोगों पर सुरूर छाया हुआ है, वो भी बस डांस नहीं, चलती हुई कार से निकलकर उसके सामने डांस करना और फिर कार में जंप करना इस चैलेंज का हिस्सा है. लेकिन ऐसा करना आप सोच सकते हैं कि खतरनाक भी साबित हो सकता है. इस चैलेंज को पूरा करने के चक्कर में लोग मुसीबतें भी मोल ले रहे हैं. कहीं कोई गड्ढे में गिर रहा है तो कहीं कोई खंभे से टकरा रहा है. तो कहीं किसी का पर्स ही चोरी हो गया है.

ये चैलेंज तब शुरू हुआ था, जब कॉमेडियन शिगी ने ड्रेक के इस गाने पर डांस किया था.

#Mood : KEKE Do You Love Me ? @champagnepapi #DoTheShiggy #InMyFeelings

A post shared by Shoker (@theshiggyshow) on

आप नीचे कुछ वीडियोज में पहले ये देखिए कि ये चैलेंज है क्या.

ये चैलेंज ले रहे कई लोगों ने हादसों को बुलावा भेजा है. ऐसे भी कई वीडियो हैं, जिसमें इस चैलेंज में लोग बुरी तरह से फेल हो रहे हैं.

अब लोगों को इससे सावधान करने के लिए पुलिस को वॉर्निंग तक जारी करनी पड़ रही है. इंग्लैंड, स्पेन, सऊदी अरब और मलेशिया जैसे देशों में पुलिस ने लोगों से ये चैलेंज न लेने की अपील की है. वहीं भारत में भी यूपी पुलिस और मुंबई पुलिस ने ट्विटर पर लोगों को चेतावनी दी है.

यूपी पुलिस ने इस गाने के लिरिक्स का रेफरेंस देते हुए कहा है कि हमें नहीं पता है कि कीकी आपके बच्चे से प्यार करती है या नहीं, लेकिन हमें ये पता है कि आप उसे प्यार जरूर करते हैं, इसलिए उसे ऐसे किसी चैलेंज से बचाकर रखें.

वहीं मुंबई पुलिस ने भी लिखा है कि आपके इस चैलेंज से आपकी ही नहीं, दूसरों की जिंदगी भी खतरे में पड़ सकती है.

खैर जो भी हो, ये वायरल चैलेंज फिलहाल तो ट्रेंड में है. ड्रेक के इस गाने को ट्विटर पर अब तक 8 करोड़ से ज्यादा बार देखा जा चुका है. वहीं, इंस्टाग्राम पर अब तक इस चैलेंज के हजारों वीडियो शेयर किए जा चुके हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi