S M L

#KeralaIsOpen: आपदा से उबर रहे केरल को है इंतजार खास मेहमान का, देखिए इमोशनल ऐड

रल में हर कोई सामान्य जिंदगी की ओर लौटने की कोशिश कर रहा है, लेकिन सबकी आंखों में इंतजार है किसी के आने का

Updated On: Sep 27, 2018 05:23 PM IST

FP Staff

0
#KeralaIsOpen: आपदा से उबर रहे केरल को है इंतजार खास मेहमान का, देखिए इमोशनल ऐड

भगवान की धरती जाना जाने वाला केरल पिछले महीनों में बाढ़ और बारिश की आपदा से उबर रहा केरला अब अपनी पुरानी रंगत में लौटने को बरकरार है. एक शताब्दी में पहली बार आई इस बाढ़ ने केरल को पूरी तरह से तबाह कर दिया था लेकिन अपने टूरिज्म के लिए दुनिया भर में जाने जाने वाले केरल की आत्मा अब भी रंगीली है.

इसका सबूत केरल टूरिज्म पर आया नया ऐड है. इस ऐड में केरल बता रहा है कि उसे एक खास मेहमान का इंतजार है. 1 मिनट 40 सेकेंड का ये वीडियो आपको भावुक जरूर कर देगा.

इस वीडियो में दिखाया गया है कि केरल में हर कोई सामान्य जिंदगी की ओर लौटने की कोशिश कर रहा है, लेकिन सबकी आंखों में इंतजार है किसी के आने का. कोई कमी है, जो नहीं भर पा रही. इस वीडियो में दिखाया गया है कि एक ड्राइवर को इंतजार है किसी का. एक होटल मालिक को इंतजार है किसी का, एक शैक ओनर को इंतजार है किसी खास मेहमान का.

और वो खास मेहमान हैं आप. जी हां, टूरिज्म बेस्ड इकोनॉमी वाला ये राज्य खुद को दोबारा बनाने की कोशिश कर रहा है, वापस अपने पैरों पर खड़ा होने की कोशिश कर रहा है लेकिन ये आपके बिना संभव नहीं है.

केरल को इंतजार है अपने टूरिस्टों के लौटने का. केरल आपको बता रहा है 'Kerala Is Open'.

टूरिज्म डे पर आए इस वीडियो को लोग सोशल मीडिया पर भी खूब पसंद कर रहे हैं और इस पर रिएक्शन दे रहे हैं. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने खुद इस पर ट्वीट किया है.

बता दें कि पिछले महीने आई विनाशकारी बाढ़ के कारण केरल में 250 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी. जब कि ढेरों लोग लापता हो गए थे. बाढ़ ने राज्य बड़ा नुकसान पहुंचाया है. राज्य सरकार ने बाढ़ के कारण 40,000 करोड़ रुपए का शुरुआती नुकसान का आकलन किया है. कुछ दिन पहले केरल के उद्योग मंत्री ई पी जयराजन ने बताया था कि बाढ़ से निपटने संबंधी राहत कार्यों पर केरल सरकार अब तक 1,236 करोड़ रुपए खर्च कर चुकी है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi