S M L

जब नेटफ्लिक्स इंडिया ने आधार के झमेले पर सरकार को किया ट्रोल

नेटफ्लिक्स के शो 'ब्लैक मिरर' के चौथे एपिसोड 'हैंग द डीजे' की एक वीडियो क्लिप के जरिए नेटफ्लिक्स इंडिया के ट्विटर अकाउंट ने आधार कार्ड पर पूरे इस बवाल के लिए सरकार को ट्रोल किया है

Updated On: Jan 05, 2018 01:25 PM IST

FP Staff

0
जब नेटफ्लिक्स इंडिया ने आधार के झमेले पर सरकार को किया ट्रोल

आधार का झमेला नेटफ्लिक्स तक पहुंच गया है. जी हां, नेटफ्लिक्स के सुपरहिट शो ब्लैक मिरर के किरदार भी अपनी आधार कार्ड लिंकिंग की मुसीबत से जूझ रहे हैं. हम आपको पूरा मामला समझाते हैं.

नेटफ्लिक्स के शो 'ब्लैक मिरर' के चौथे एपिसोड 'हैंग द डीजे' की एक वीडियो क्लिप के जरिए नेटफ्लिक्स इंडिया के ट्विटर अकाउंट ने आधार कार्ड पर पूरे इस बवाल के लिए सरकार को ट्रोल किया है.

इस शो के किरदार एक डिवाइस के जरिए अपना डेट, रिलेशनशिप और ब्रेकअप का डेटा जानते हैं. इस वीडियो क्लिप में लीड कैरेक्टर फ्रैंक अपने डिवाइस से अपनी गर्लफ्रेंड एमी से अपने रिलेशनशिप की एक्सपायरी डेट पूछता है लेकिन डिवाइस पर कोई एक्सपायरी डेट आने और सस्पेंस खुलने की बजाया आता है- 'Link your AADHAR to find out.'

नेटफ्लिक्स इंडिया की इस ट्रोलिंग का ट्विटर पर लोग काफी मजा ले रहे हैं. लोगों को इस क्लिप में अपना दर्द नजर आ रहा है. कुछ लोग इसके लिए नेटफ्लिक्स इंडिया टीम की तारीफ भी कर रहे हैं कि उन्होंने इस मुद्दे पर सरकार पर व्यंग्य कसा है.

लेकिन लगता है कि कुछ लोगों को नेटफ्लिक्स का ये तंज पसंद नहीं आया. लोगों ने इसकी शिकायत भी कर दी.

देश में इस वक्त आधार नंबर की लिंकिंग सबके लिए एक बड़ी मुसीबत बनी हुई है. सरकार की ओर से अपने आधार नंबर को बैंकों, सिम कार्ड, पैन कार्ड के अलावा और भी कई सेवाओं से लिंक कराने को कहा गया है. इसी बीच आधार डिटेल्स की सुरक्षा पर भी सवाल उठाए जा रहे हैं. गुरुवार को ही खबर आई थी कि एक हैकिंग ग्रुप महज 500 रुपए में करोड़ों लोगों की आधार डिटेल्स हैक कर सकता है. जिसपर यूआईडीएआई ने सफाई दी है कि सभी का आधार डेटा सुरक्षित है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi