S M L

अलविदा 2017: #MannKiBaat रहा ट्विटर का टॉप हैशटैग, #Jallikattu और #GST भी आगे

ट्विटर ने इस साल टॉप ट्रेंडिंग हैशटैग की लिस्ट जारी की है और इसके मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का रेडियो प्रोग्राम 'मन की बात' हैशटैग टॉप ट्रेंड रहा

Updated On: Dec 28, 2017 02:26 PM IST

FP Staff

0
अलविदा 2017: #MannKiBaat रहा ट्विटर का टॉप हैशटैग, #Jallikattu और #GST भी आगे

साल 2017 खत्म होने को है. और सभी इस पूरे साल का हिसाब-किताब लगाने में जुटे हुए हैं. वहीं ट्विटर ने पूरे साल छाए रहे मुद्दों का लेखा-जोखा बनाया है.

ट्विटर ने इस साल टॉप ट्रेंडिंग हैशटैग की लिस्ट जारी की है और इसके मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का रेडियो प्रोग्राम 'मन की बात' हैशटैग टॉप ट्रेंड रहा.

मन की बात पर पूरे साल बात होती रही, जिनमें मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर का एक ट्वीट वायरल भी रहा.

मन की बात के बाद जलीकट्टू और जीएसटी ने जगह बनाया. लोगों ने इन दोनों मुद्दों पर काफी बातें कीं.

पीएम का ये प्रोग्राम हर महीने के आखिरी रविवार को ऑल इंडिया रेडियो, डीडी नेशनल और डीडी न्यूज पर प्रसारित किया जाता है. इस प्रोग्राम में पीएम देश से जुड़े अहम और प्रासंगिक मुद्दों पर बात करते हैं.

ट्विटर ने बताया कि #MumbaiRains और #TripleTalaq भी इस लिस्ट में काफी ऊपर रहे. साल की शुरुआत में तमिलनाडु का पारंपरिक खेल बहस का एक बड़ा मुद्दा रहा, जब केंद्र ने इस पर रोक लगा दी थी. पूरे तमिलनाडु में इस पर भारी विरोध हुआ था. बड़ी हस्तियां इसके विरोध में सड़कों पर उतरे. जिसके चलते Jallikattu भी टॉप ट्रेंड रहा.

इनके अलावा #Demonetisation, #SwachhBharat, #UttarPradesh, #GujaratElections और #Aadhaar भी लोगों के बहस के केंद्र में रहे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता
Firstpost Hindi