S M L

अब 'चाय पी लो' वाली आंटी बोलेंगी 'हैलो फ्रैंड्स हेलमेट पहन लो'

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस आंटी के वीडियो को एडिट करते हुए मुंबई पुलिस ने इसे अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है

FP Staff Updated On: Jun 13, 2018 08:31 PM IST

0
अब 'चाय पी लो' वाली आंटी बोलेंगी 'हैलो फ्रैंड्स हेलमेट पहन लो'

युवाओं तक संदेश पहुंचाने के लिए सरकारें करोड़ों रुपए खर्च कर देती हैं लेकिन फिर भी संदेश लोगों तक नहीं पहुंच पाते. कभी-कभी तो संदेश उन तक पहुंचने के बाद भी उन्हें प्रभावित करने में नाकाम रहते हैं. लेकिन मुंबई पुलिस का सोशल मीडिया पर मीम बनाकर शेयर करने का अनोखा तरीका युवाओं तक संदेश पहुंचाता भी है, और युवाओं को यह तरीका बहुत भाता भी है. और तो और खुद युवा ही इसे आगे कई लोगों तक पहुंचाते हैं.

मुंबई पुलिस का लोगों को ट्रैफिक नियम समझाने का अनोखा तरीका

मुंबई पुलिस लोगों को ट्रैफिक नियमों का पालन करने के लिए सोशल मीडिया का इस्तेमाल करती है. वह मीम बना कर युवाओं का ध्यान अपनी ओर खींचते भी हैं और संदेश भी पहुंचा देते हैं. यही तरीका अपनाते हुए मुंबई पुलिस ने एक और वीडियो जारी किया है. इस वीडियो में हाल ही में हैलो फ्रैंड्स कहकर चाय पिलाने वाली आंटी की वीडियो का इस्तेमाल किया है. सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस आंटी के वीडियो को एडिट करते हुए मुंबई पुलिस ने इसे अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है.

मुंबई पुलिस ने अपने ट्विटर हैंडल से दोस्तो को चाय ऑफर करती हुई आंटी के वीडियों में एडिटिंग के जरिए 'चाय पी लो' की जगह 'हेलमेट पहन लो' जोड़ दिया है. मुंबई पुलिस ने ट्विटर पर वीडियो शेयर करते हुए 'हैव अ सेफ टी एट होम' लिखकर इस पोस्ट को और भी मजेदार बना दिया है. सड़क सुरक्षा जैसे गंभीर मुद्दे को मुंबई पुलिस ने बेहद मजाकिया और सरल अंदाज में लोगों तक पहुंचाने की कोशिश की है.

एडिटिंग के जरिए मुंबई पुलिस की युवाओं से हेलमेट पहनने की अपील लोगों को काफी पसंद आ रही है.

पहले भी अपना चुकी है मुंबई पुलिस ऐसे ही तरीके

मालूम हो कि इससे पहले भी मुंबई पुलिस कई बार ऐसे ही मजेदार तरीकों से युवाओं को गंभीर विषयों के लिए जागरुक करती रही है. ऐसे ही एक और ट्वीट में मुंबई पुलिस ने हॉलिवुड फिल्म सीरीज 'एक्स-मैन' के एक सीन के वायरल हो रहे मीम का इस्तेमाल कर हेलमेट पहनने को बेस्ट तरीका बताया था.

युवाओं तक पहुंचने के लिए सोशल मीडिया का इस्तेमाल करना मुंबई पुलिस बखूबी जानती है. इसीलिए कई गंभीर मुद्दों पर पुलिस लोगों तक इस अंदाज में पहुंचने की कोशिश करती रहती है. मुंबई पुलिस का यह तरीका बेहद सस्ता और ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचता है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
International Yoga Day 2018 पर सुनिए Natasha Noel की कविता, I Breathe

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi