S M L

मोमो चैलेंज के लिए मुंबई पुलिस का नो नो चैलेंज

'मोमो' अकाउंट जापान, मेक्सिको और कोलंबिया में तीन नंबरों से जुड़ा हुआ प्रतीत होता है. हालांकि अभी तक भारत में इसका कोई मामला दर्ज नहीं हुआ है.

Updated On: Aug 18, 2018 05:07 PM IST

FP Staff

0
मोमो चैलेंज के लिए मुंबई पुलिस का नो नो चैलेंज

इंटरनेट पर आजकल जानलेवा चैलेंज गेम्स की भरमार से पूरे विश्व का पुलिस प्रशासन हलकान है. अभी अब जब हमें लगने लगा था कि ब्लू व्हेल खत्म हो चुका है तभी एक नया जानलेवा खेल अपनी जड़ें जमा चुका है. मोमो चैलेंज ने भी कथित रुप से कई जानें ले ली हैं. ब्यूनस आयर्स टाइम्स के मुताबिक कथित तौर पर इस गेम ने अर्जेंटीना में 12 वर्षीय लड़की की जान ले ली है. ये गेम अब सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल हो चुका है.

इस चैलेंज में बच्चों को हिंसक चैलेंज की एक श्रृंखला में शामिल होने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है. टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक, 'मोमो' अकाउंट जापान, मेक्सिको और कोलंबिया में तीन नंबरों से जुड़ा हुआ प्रतीत होता है. हालांकि अभी तक भारत में इसका कोई मामला दर्ज नहीं हुआ है. लेकिन फिर भी पुलिस किसी भी अप्रिय स्थिति को रोकने के लिए जागरूकता बढ़ाने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ रही है.

मुंबई पुलिस ने जानलेवा खेल के खिलाफ एक चेतावनी जारी की है. 'अनजान नंबरों से संपर्क करने से अच्छा है हमसे संपर्क कीजिए #डायल100, और चुनौती देने वालों को उनके ही खेल में हराएं!'

मुंबई पुलिस ने ट्विटर पर लिखा है कि- मोमो को नो नो कहें.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi