S M L

मिलिए दीपिका म्हात्रे से, जो फुल टाइम बाई और पार्ट टाइम स्टैंडअप कॉमेडियन हैं

म्हात्रे एक प्रोफेशनल नहीं हैं न ही उनकी कॉमेडी प्रोफेशनल लगती है लेकिन वो एक फ्रेश चेहरा हैं और उनकी कॉमेडी खूबसूरत है

Updated On: Aug 10, 2018 04:44 PM IST

FP Staff

0
मिलिए दीपिका म्हात्रे से, जो फुल टाइम बाई और पार्ट टाइम स्टैंडअप कॉमेडियन हैं

भारत में पिछले कुछ वक्त में स्टैंड अप कॉमेडियंस की मौजूदगी बढ़ी है. उनके दर्शकों का दायरा भी बढ़ा है. बड़े-बड़े नामों के साथ नए चेहरे भी दिख रहे हैं लेकिन इस फील्ड में एक स्पेशल चेहरा सुर्खियां बना रहा है. ये चेहरा है दीपिका म्हात्रे का. मुंबई की दीपिका म्हात्रे पेशे से कामवाली बाई हैं लेकिन कुछ वक्त पहले उन्हें पता चला कि उनके अंदर एक स्टैंड अप कॉमेडियन है, तब से वो स्टैंड अप कॉमेडी भी कर रही हैं. जब वो अपने पेशे से जुड़े हार्डहिटिंग जोक्स सुनाती हैं, तो उनके लिए तालियां भी बजती हैं.

सालों से लोगों के घर में खाना बनाने, कपड़े-बर्तन धोने वाली दीपिका म्हात्रे को अब पहचान मिल रही है और वो डोमेस्टिक हेल्पर्स की कम्युनिटी में होने भेदभाव को भी सामने रख रही हैं.

दीपिका को अपने इस छुपे हुए टैलेंट के बारे में तब पता चला, जब उनकी एम्पलॉयर ने एक बार डोमेस्टिक स्टाफ के लिए एक टैलेंट शो रखा. इस शो में किसी ने डांस किया तो किसी ने गाया लेकिन म्हात्रे ने सबको जोक्स सुनाए. वहां मौजूद सभी को ये काफी पसंद आया. उनकी एम्पलॉयर ने फिर उन्हें कॉमेडियन अदिति मित्तल से मिलवाया. फिर अदिति मित्तल ने म्हात्रे को इस सर्किल में जगह बनवाने में मदद की.

म्हात्रे के जोक्स सोसाइटी में डोमेस्टिक हेल्पर्स या इस स्तर का काम करने वाले लोगों के प्रति जो रवैया है, उसपर बेस्ड होते हैं. वो अपने 'मालिकों' की हिपोक्रेसी को भी नहीं छोड़तीं हैं. म्हात्रे एक प्रोफेशनल नहीं हैं न ही उनकी कॉमेडी प्रोफेशनल लगती है लेकिन वो एक फ्रेश चेहरा हैं और उनकी कॉमेडी खूबसूरत है. जिस तरीके से वो अपने जोक्स सुनाती हैं, वो काफी इंगेजिंग होता है. उनकी पर्सनैलिटी और उनका एफर्ट काफी है ऑडियंस को इम्प्रेस करने के लिए.

वो बताती हैं कि वो जिस बिल्डिंग में काम करती हैं, वहां डोमेस्टिक वर्कर्स के लिए अलग लिफ्ट है, उनके लिए अलग बर्तन है और ऐसा ही होता है. लेकिन अब उनके साथ चीजें काफी बदली हैं. उनसे मिलकर लोग उनकी तारीफ करते हैं. उनसे हाथ मिलाते हैं, उनके गले मिलते हैं. उन्हें सपोर्ट मिल रहा है.

आप उनकी कॉमेडी का नमूना यहां देख सकते हैं-

हमारी तरफ से भी दीपिका म्हात्रे को शुभकामनाएं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi