S M L

वो सवाल जिनका जवाब देकर ऐश्वर्या, प्रियंका, मानुषी बनीं विश्व सुंदरी

मिस वर्ल्ड के विजेता का ऐलान होने से पहले कंटेस्टेंट्स को एक आखिरी बाधा पार करनी होती है. ये आखिरी बाधा होती है सवाल-जवाब का एक छोटा सा दौर

FP Staff Updated On: Nov 20, 2017 02:58 PM IST

0
वो सवाल जिनका जवाब देकर ऐश्वर्या, प्रियंका, मानुषी बनीं विश्व सुंदरी

इंतजार की घड़ियां खत्म हो चुकी हैं और दुनिया को अपनी मिस वर्ल्ड 2017 मिल चुकी है. और विजेता और कोई नहीं बल्कि भारत के हरियाणा की मानुषी छिल्लर हैं. मिस वर्ल्ड के विजेता का ऐलान होने से पहले कंटेस्टेंट्स को एक आखिरी बाधा पार करनी होती है. ये आखिरी बाधा होती है सवाल-जवाब का एक छोटा सा दौर. इस आखिरी सवाल का जवाब बेहतरीन होगा, तभी मिस वर्ल्ड का ताज कंटेस्टेंट सिर सजेगा.

मानुषी छिल्लर समेत अभी तक भारत के लिए प्रियंका चोपड़ा, युक्ता मुखी, डायना हेडन, ऐश्वर्या राय और रीता फारिया मिस वर्ल्ड का खिताब जीत चुकी हैं. जबकि सुष्मिता सेन और लारा दत्ता मिस यूनिवर्स का अवॉर्ड जीत चुकी हैं. आइए जानते हैं क्या थे वो पांच सवाल और उनके जवाब जिसने सजाया इन सुनदरियों के सिर मिस वर्ल्ड का ताज

मानुषी छिल्लर

सवाल- किस प्रोफेशन को सबसे ज्यादा सैलरी मिलनी चाहिए और क्यों?

जवाब- एक मां को सबसे ज्यादा इज्जत मिलनी चाहिए. बात सिर्फ कैश की नहीं हैं, बल्कि किसी को प्यार और इज्जत देने की भी है. मेरी मां मेरे लिए सबसे बड़ी प्रेरणा हैं. एक मां की जॉब को सबसे ज्यादा सैलरी मिलनी चाहिए.

ऐश्वर्या राय

सवाल- मिस वर्ल्ड 1994 में क्या खूबियां होनी चाहिए?

जवाब- मिस वर्ल्ड में करुणा होनी चाहिए. ये करुणा किसी खास वर्ग के लिए नहीं बल्कि उनके लिए भी होनी चाहिए, जिन्हें वो सुविधाएं नहीं मिलती. इनसान द्वारा बनाई हुई नैशनेलिटी, रंग जैसी सीमाओं से बाहर देखने वाली सच्ची मिस वर्ल्ड होगी.

प्रियंका चोपड़ा

सवाल- क्या मिस वर्ल्ड आगे के लिए स्टेपिंग स्टोन है ?

जवाब- मैं जो भी कुछ करना चाहती हूं उस सब के लिए मिस वर्ल्ड एक स्टेपिंग स्टोन है. ये ऐसा प्लेटफॉर्म है जिसकी मदद से मैं लोगों की प्रतिक्रिया, मन और विचारों पर असर डाल सकती हूं. जोकि लोगों की सबसे बड़ी ताकत है. आज उसे करने में समर्थ होने के लिए आपको मुझे वो ताकत देनी चाहिए.

युक्ता मुखी

सवाल- आपकी बेस्ट मेमोरी क्या है?

जवाब- मुझे एक बॉल रूम डिनर में करीब 800 लोगों ने स्टेंडिंग ओवेशन दिया था. मैं इतने प्यार की आभारी हूं. मुझे पता नहीं चला कि लोग क्यों खड़े हैं और तालियां बजा रहे हैं. लेकिन फिर मुझे अंदाजा हुआ कि सब मुझे स्टेंडिंग ओवेशन दे रहे हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi