S M L

वसुंधरा राजे को कुमार विश्वास ने क्यों कहा 'तुगलकी महारानी'!

आम आदमी पार्टी के नेता कुमार विश्वास ने तुगलकी महारानी हैशटैग को ट्रेंड करा दिया

Updated On: Oct 22, 2017 03:44 PM IST

FP Staff

0
वसुंधरा राजे को कुमार विश्वास ने क्यों कहा 'तुगलकी महारानी'!

सोशल मीडिया वार में रविवार को बीजेपी को तगड़ा झटका लगा. जब आम आदमी पार्टी के नेता कुमार विश्वास ने तुगलकी महारानी हैशटैग को ट्रेंड करा दिया. यह नाम उन्होंने राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया को दिया है.

#तुगलकी_महारानी हैशटैग से ऊपर केवल इंडिया-न्यूजीलैंड का क्रिकेट मैच ही था. जबकि इसने #Gujarat4Vikas और #HBDayAmitShah को पीछे छोड़ दिया. 

एक के बाद एक किए गए ट्वीट में कुमार विश्वास ने वसुंधरा के उस आदेश की आलोचना की है जिसके तहत अब वहां किसी भी सरकारी अधिकारी के खिलाफ राज्य सरकार की इजाजक के बिना कोई शिकायत नहीं की जा सकती.

कुमार ने लिखा कि

राजस्थान सरकार अध्यादेश लेकर आई है, जिसे 23 अक्टूबर से शुरू हो रहे विधानसभा सत्र में बिल के रूप में पारित किया जाएगा. इस अध्यादेश के अनुसार किसी भी लोकसेवक (सरकारी कर्मचारी) जज या मजिस्ट्रेट के खिलाफ कोई कार्रवाई राज्य सरकार के इजाजत के बिना नहीं होगी.

इनके खिलाफ आम आदमी या पुलिस भी एफआईआर दर्ज नहीं करा सकता है. कोई भी मीडिया किसी लोकसेवक के खिलाफ बिना सरकार की इजाजत के आरोप नहीं लगा सकता है.

किसी भी लोकसेवक की शिकायत के पहले सरकार से इजाजत लेनी होगी. 180 दिन के अंदर सरकार के स्तर पर सक्षम अधिकारी इजाजत देगा और 180 दिन के अंदर इजाजत नहीं दे पाया, तो उसकी स्वीकृति अपने आप मान ली जाएगी.

इस कानून का उल्लंघन करने वाले दंड के भी हकदार होंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi