S M L

मूर्ति विवाद: अब कट्टप्पा ने बीजेपी को लगाई फटकार

अभिनेता सत्यराज ने बीजेपी को चुनौती भी दी है

FP Staff Updated On: Mar 07, 2018 07:16 PM IST

0
मूर्ति विवाद: अब कट्टप्पा ने बीजेपी को लगाई फटकार

त्रिपुरा में बीजेपी की जीत के बाद लेनिन की मुर्ति तोड़ दी गई. इसके बाद कई और मूर्तियां तोड़ीं गई. इसी बीच तमिलनाडु के समाज सुधारक पेरियार की मूर्ति को नुक्सान पहुंचाया गया. जिसके बाद तमिलनाडु में तनाव बढ़ा. बाहुबली फिल्म के चर्चित कटप्पा यानि अभिनेता सत्यराज ने इसका विरोध किया है. सत्यराज एक फिल्म में पेरियार का रोल भी कर चुके हैं.

सत्यराज ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट कर कहा 'मैं त्रिपुरा में वामपंथी नेता और क्रांतिकारी लेनिन की मू्र्ति ढहाने की निंदा करता हूं. मैंने तमिलनाडु सरकार से बीजेपी नेता एच राजा के खिलाफ कड़े कदम उठाने की मांग की है. राजा ने कहा था कि पेरियार की मूर्ति भी गिरा दी जाएगी. पेरियार कोई मूर्ति नहीं है. एक शरीर भी नहीं है, खून और हड्डी से बनी एक बॉडी भी नहीं है. पेरियार विचार है, दर्शन है. कामकाजी लोगों की आजादी, औरतों की आजादी, अंधविश्वास के खात्मे के लिए एक विचारधारा है.

पेरियार हमारे दिल में रहते हैं. अगर आप हमें तारीख और दिन बताएंगे तो पेरियार के समर्थक आपकी चुनौती को स्वीकार करने को तैयार हो जाएंगे. एच राजा को अपने बयान के लिए माफी मांगनी चाहिए. तमिलनाडु सरकार को उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करनी चाहिए.'

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
DRONACHARYA: योगेश्वर दत्त से सीखिए फितले दांव

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi